इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने सिद्धू पर किया वार, कहा-अपने विभाग को संभाल नहीं पाए पंजाब क्या संभालेंगे

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 08:24 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धू को एक विभाग दिया गया था, जिसे तो वह संभाल नहीं पाए, फिर वह पूरा पंजाब कैसे संभालेंगे। वह नवजोत सिद्धू की सामर्थ्य से भली भांति परिचित है। नवजोत सिद्धू काबिल नहीं बल्कि तबाही लाने वाले हैं।

कैप्टन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सिद्धू के पाकिस्तान के आर्मी चीफ और इमरान खान के साथ सीधे संबंध हैं। अगर वह पंजाब की कमान संभालते हैं तो इससे लोगों की सुरक्षा को काफी खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने  पार्टी में आते ही युद्ध शुरू किया है, भविष्य में पता नहीं क्या-क्या करेंगे। साथ ही कैप्टन ने कहा कि मैं राज्य की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं देख सकता। उन्होंने कहा कि सिद्धू पंजाब को विनाश की ओर ले जाने की कोशिश में हैं। इसलिए कैप्टन अमरेंद्र सिद्धू द्वारा पंजाब की कमान संभालने बारे बिल्कुल खिलाफ हैं। कैप्टन ने कहा है कि अब हाईकमान पंजाब की बागडोर संभालने बारे जो चाहे फैसला लें मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं। एक प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने सिद्धू की वजह से इस्तीफा नहीं दिया है। 

बातचीत करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा को या तो राजनीति नहीं आती या वह झूठ बोलते हैं। बादल उनके दुश्मन हैं, बादलों के कारण उन पर 13 साल केस चलते रहे। इतना ही नहीं बल्कि एक समिति बना कर  विधानसभा सदस्यता भी खारिज कर दी थी। जब अकाली दल के साथ मेरी दुश्मनी है तो मैं अकाली दल में कैसे शामिल हो सकता हूं। 

उन्होंने कहा कि राजनीति अभी खत्म नहीं हुई है। अब वह अपने समर्थकों के साथ विचार कर आगे की रणनीति बनाएंगे। इस दौरान कैप्टन ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पहले ही सोनिया गांधी को कह दिया था कि वह नवजोत सिद्धू के साथ काम नहीं करेंगे। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Subhash Kapoor