सिद्धू के बाद पंजाब के इस क्रिकेटर की राजनीति में आने की चर्चा, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 04:57 PM (IST)

पंजाब डैस्क : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब में सियासत तेज हो गई है तथा सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। इसी बीच भाजपा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू के बाद पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह बहुत जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। चर्चा तो यह भी चल रही है कि भाजपा युवराज सिंह को गुरदासपुर लोकसभा सीट से उतारने की तैयारी में है। बता दें कि इससे पहले गुरदासपुर लोकसभा सीट से बालीवुड अभिनेता सन्नी दयोल सांसद थे, लेकिन सन्नी देयोल ने इस बार चुनाव लड़ने से मना कर दिया है, जिसके बाद भाजपा इस बार गुरदासपुर लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के नाम पर दांव खेलने की योजना बना रही है। 

यह भी पढ़ें- Farmer Protest: शंभू बार्डर पर दिल्ली की तरफ बढ़ रहें किसानों ने किया ये फैसला
वैसे भी गुरदासपुर लोकसभा सीट को लेकर भाजपा को अब तक जो रिपोर्ट मिली है, उसमें इस सीट पर पार्टी की पोजीशन कोई बेहतर नहीं है। जानकार तो यह भी बता रहे हैं कि देश भर में भाजपा ने जो 160 कमजोर सीटें चिनि्हत की है, उनमें गुरदासपुर सीट भी शामिल है। इसी कारण पार्टी की कोशिश है कि किसी तरह से इस सीट को जीत की स्थिति में लाया जाए, जिसके लिए युवराज सिंह पर पार्टी की नजर है। 

यह भी पढ़ें- किसानों के दिल्ली कूच के बीच बिगड़ा माहौल, युवक की मौ/त

जिक्रयोग्य है कि अभी हाल ही में नवजोत सिद्धू को लेकर भाजपा में शामिल होने बारे खबरें  सामने आई थीं, जिसमें कयास लगाए जा रहे थे को नवजोत सिद्धू को भाजपा अमृतसर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती हैं, हालांकि इस बारे फिलहाल सिद्धू की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि आने वाले समय में पंजाब में राजनीतिक माहौल और गरमा सकता है तथा पंजाब में भाजपा कई प्रसिद्ध चेहरे को पार्टी में शामिल कर चुनावी मैदान में उतार सकती है। 

Content Editor

Subhash Kapoor