जद्दोजहद के बाद मुख्यमंत्री चन्नी से मिले अध्यापक, सामने रखी अपनी मांग

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 12:31 PM (IST)

जालंधर (सुमित): जालंधर में रविवार का दिन धरने-प्रदरशनों के नाम रहा। धरना-प्रदर्शन करने वालों में अलग-अलग अध्यापक संगठन शामिल हुए, जो अलग-अलग मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के जालंधर दौरे को देखते हुए अध्यापक उनका घेराव करने की कोशिश करते दिखाई दिए। इसको लेकर पुलिस भी सारा दिन हाई अलर्ट पर रही, हालांकि अध्यापक इसमें सफल नहीं हो सके। शाम को वापिस जाने से पहले हेलीपैड पर मुख्यमंत्री ने अध्यापकों के साथ मुलाकात की और उनकी मांगों को सुनकर उन पर गौर करने का भरोसा दिया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक आज, मुख्यमंत्री चन्नी शाम 4 बजे खोलेंगे कई राज

आपको बता दें कि टैंट के पास बेरोजगार अध्यापक पिछले चार दिनों से जालंधर के बस अड्डे पर मोर्चा लगा कर बैठे हैं और उनके दो साथी पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिए बस स्टैंड से रमाडा होटल की तरफ कूच किया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः BSF मुद्दे पर विधानसभा सत्र से पहले अमित शाह से मिलेंगे पंजाब के डिप्टी सी.एम

पुलिस ने उन्हें रोकनो की कोशिश की पर वह चकमा दे कर होटल तक पहुंच गए। यहां मुख्यमंत्री ने आना था पर वह आए ही नही जिसके बाद अध्यापक कंपनी बाग चौंक में जाम लगा कर बैठ गए। फिर मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग के फैसले के बाद वहां से उठ गए। यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करवाई गई। यूनियन के प्रधान सुखविंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रखी और इसके हल का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ेंः पंजाब सरकार ने किए 16 आई.ए.एस समेत 46 अधिकारियों के तबादले

दूसरी तरफ कच्चे अध्यापकों की यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री का घेराव करने की कोशिश पर ऐसा करने में वह सफल नहीं हो सके। इसके बाद उनकी मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात करवाई गई। इन कच्चे अध्यापकों की तनख्वाहों में विस्तार, पैनल मीटिंग के लिए समय की मांग और 8393 पोस्टों में 3 हजार का विस्तार करने की मांग को रखा गया। मुख्यमंत्री ने इस पर गौर करने का भरोसा दिया। इस मौके हरप्रीत कौर, सुमित कौशल आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News