तरनतारन के बाद कपूरथला से पकड़ा शराब का जखीरा

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 03:39 PM (IST)

कपूरथला : तरनतारन के बाद आज कपूरथला के गाव टिब्बा में एक्साईज विभाग ने भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ने का दावा किया है। विभाग ने उक्त कम्पनी का गोदाम सील भी सील कर दिया है। सूत्रों के अनुसार यह शराब शाहकोट चुनाव के मद्देनजर इकट्ठी की गई थी। एक्साईज विभाग ने 5000 से जायदा शराब की पेटियां बरामद की हैं।


जानकारी के आबकारी टीम ने  गांव टिब्बा में एक शराब के ठेके पर सूचना के आधार पर जांच की गई। देर रात करीब 12 बजे स्टाफ ने जांच में ठेके पर कुछ अतिरिक्ति शराब बरामद की गई। इसके बाद ठेके के साथ मौजूद अन्य दुकानों की जांच के लिए उसके ताले तोड़े गए तो उसमें भारी मात्रा में शराब का जखीरा बरामद किया गया। पंजाब आबकारी के पुराने रिकार्ड के अनुसार यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। जानकारी मिली है कि विभाग ने उक्त ग्रुप के सभी पांच ठेकों पर दबिश दी थी। इसमें टिब्बा, नवां ठठ्ठा व झल में तो बरामदगी की जांच चल रही है लेकिन दो अन्य ठेके कादोंपुर तथा इब्बन में मौजूद ठेकों की सील अभी खोली जानी बाकी है। संभावना है कि अवैध तौर पर स्टॉक की गई शराब की मात्रा और भी बढ़ सकती है।

 
आबकारी विभाग की जालंधर टीम के सदस्य ई.टी.ओ. नीरज शर्मा व नवजोत भारती का कहना है कि सूचना के आधार पर रेड की गई थी जिसमें शराब बरामद हुई है। बरामद शराब की जांच चल रही है। उधर कपूरथला के ए.ई.टी.सी. पवनजीत सिंह ने पुष्टि की है कि शराब बरामद की गई है लेकिन अभी उसकी जांच चल रही है।  

Punjab Kesari