अग्निपथ योजनाः केंद्र सरकार के तुगलक फरमान को लेकर पूर्व डिप्टी CM ने ऐसे किया विरोध

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 04:10 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): केंद्र सरकार द्वारा लागू की जा रही अग्निपथ योजना का अब पूरे भारत में विरोध होता दिखाई दे रहा है जहां भारत के युवाओं के साथ-साथ पूर्व सैनिकों द्वारा भी अग्निपथ योजना का विरोध किया गया। अब कांग्रेस ने भी  अग्निपथ योजना का विरोध भी शुरू कर दिया है और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी अमृतसर में हॉल गेट के बाहर बैठ गए और पूरे कांग्रेस नेतृत्व ने अग्निपथ योजना का विरोध किया। 

हालांकि, भीषण गर्मी के कारण ओम प्रकाश सोनी पांच मिनट से अधिक समय तक धरने पर नहीं बैठ सके। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि केंद्र द्वारा अग्निपथ योजना लागू करके भारत के नौजवानों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं। इस योजना को रोकने के लिए कांग्रेस धरना देकर केंद्र को यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि अग्निपथ योजना को लागू न किया जाए और उसे तत्काल रद्द किया जाए। ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि अग्निपथ योजना के लागू होने के बाद से पूरा देश इस योजना से नाखुश है इसलिए केंद्र को इस योजना को रद्द कर देना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर धरने पर मौजूद अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना को लागू करने का जो फैसला लिया गया है वह किसानों के बिलों जैसा ही फैसला है। केंद्र सरकार को पूरे भारत में इसका सामना करना पड़ेगा। किसानों और मजदूरों के बच्चों को बेरोजगार करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा इस तरह के तुगलक फरमान जारी किए जा रहे हैं जिसका कांग्रेस विरोध करती है और कांग्रेस ऐसे अनैतिक फरमानों का विरोध करती रहेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila