कृषि ऑडीनैंस मामले पर अकाली दल पका रहा है ख्याली पुलाव: निमिशा मेहता

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 04:59 PM (IST)

गढ़शंकर: संसद में मंगलवार को पास किए गए कृषि ऑडीनैंस बिल को लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की चुप्पी पर कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि अकाली दल इस मामले पर वास्तव में किसानों के पक्ष में खड़ा है तो झूठी बियानबाजी करने की बजाए हरसिमरत को केंद्रीय मंत्रालय से तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। निमिशा ने कहा कि सुखबीर भूल गए हैं पंजाब में सुखबीर के इलावा उनकी पत्नी बीबी बादल ही अकाली दल की टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए हैं और पार्टी के अक्ष्यक्ष होने के बावजूद सुखबीर बादल अपनी धर्मपत्नी बीबी बादल से संसद में इन घातक बिलों का विरोध करवाने में क्यों असफल हुए हैं। निमिशा मेहता ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष इस मामले पर संसद में सिर्फ ख्याली पुलाव पका रहा है।

उन्होंने बादलों पर तीखा हमला बोलते कहा कि सुखबीर बादल व हरसिमरत कौर बादल को पंजाबियों ने अपने हितों की रक्षा के लिए संसद भेजा परन्तु वह केंद्रीय कैबिनेट में इस बिल का विरोध नहीं कर सके? कांग्रेसी नेता निमिशा ने कहा कि पहले सुखबीर बादल और उनकी समूची लीडरशिप कृषि ऑडीनैंस के लिए बाकायदा पत्रकार सम्मेलन करके इसको किसान समर्थकी होने की दलीलें देते रहे हैं और आज उनको अचानक यह बिल गलत कैसे लगने लगा है। निमिशा ने कहा कि किसानों का भड़का रूप और अपनी खिसकती जमीन देख आज अकाली दल ड्रामेबाजी कर रहा है।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भांडा तो उसी दिन फूट गया था, जिस दिन केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने चंडीगढ़ पत्रकार सम्मेलन में इस बात से साफ इन्कार कर दिया था कि हरसिमरत कौर बादल की तरफ से केंद्रीय कैबिनेट में कृषि ऑडीनैंस का विरोध या उसपर कोई टिप्पणी भी की गई हो। निमिशा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल किसानों के गुस्से को देखकर इस बिल पर सिर्फ ख्याली पुलाव पका रहा है। यदि वह किसानों और पंजाब के हितों को लेकर गंभीर होते तो अबतक भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर केंद्रीय मंत्रालय कब का छोड़ चुके होते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News