एयर इंडिया ने शुरू की अमृतसर-लंदन फ्लाइट

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 09:18 AM (IST)

अमृतसर(कमल, इन्द्रजीत): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने बीती देर रात एयर इंडिया की अमृतसर से लंदन के लिए पहली फ्लाइट का शुभारम्भ किया और फ्लाइट को झंडी देकर अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लंदन के लिए रवाना किया।

यह उड़ान सप्ताह में 3 दिन जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर आर.के. नेगी ने बताया कि आज की इस उड़ान में 152 यात्री सवार थे जबकि इस उड़ान के लिए बोइंग 787 विमान व्योम में उतारा गया है। उन्होंने बताया कि यह उड़ान सप्ताह में & दिन मंगल, शुक्र और रविवार को जाएगी। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मलिक के प्रयासों से श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का विकास सम्भव हुआ है।

मलिक ने कहा कि अमृतसर एयरपोर्ट को कई नई फ्लाइट्स दी गई हैं और भविष्य में कई और नई फ्लाइट्स इस एयरपोर्ट को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट का आर्थिक घाटा 80 करोड़ तक जा पहुंचा था, लेकिन अब मोदी सरकार के नेतृत्व में यह एयरपोर्ट मुनाफे में जा रहा है। इस अवसर पर सांसद गुरजीत सिंह औजला, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, जिला अध्यक्ष आनंद शर्मा, केवल कुमार, डा. राम चावला, संजीव खोसला आदि उपस्थित थे।

Vatika