अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह पर देशद्रोह का मामला दर्ज हो: हिंदू तख्त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 05:07 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब में हिंदू तख्त के प्रमुख प्रचारक वरूण मेहता ने खालिस्तान का समर्थन करने के लिए अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की भत्र्सना करते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। 

मेहता ने राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता और लुधियाना जिला पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल को ईमेल के माध्यम से शिकायत भेजकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए कहा कि हरप्रीत सिंह जिस पद पर विराजमान हैं वह समूची मानवता के लिए श्रद्धा स्वरूप है। लेकिन इसके बावजूद देश विरोधी और अलगाववादी ताकतों के खालिस्तान अभियान को अपना समर्थन देकर उन्होंने देश विरोधी कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि देश की एकता एवं अखंडता के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह, सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पंजाब पुलिस के जवानों और लगभग 32 हजार बेगुनाहों ने आतंकवाद के दौरान अपनी शहादत दी है। लेकिन इसके बावजूद हरप्रीत सिंह ने सिख कौम के लिए अलग राष्ट्र की मांग कर शहीदों की शहादत का अपमान कर देशद्रोही होने का प्रमाण दिया है। हिंदू नेता के अनुसार इससे पहले भी अनेक अवसरों पर उक्त जत्थेदार ने ऐसे विवादित बयान दिए है और राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐसे लोगों के प्रति नरम रवैया अपनाना बेहद निंदनीय है। 

उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार और पुलिस विभाग ने उक्त जत्थेदार पर उसके बयान के लिए देश द्रोह का मामला दर्ज नहीं किया तो हिंदू तख्त पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में इस सम्बंध में याचिका दायर करेगा। इसके अलावा वह 16 सितम्बर को लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, अमृतसर, गुरदासपुर और पटियाला जिला पुलिस प्रमुखों को ज्ञापन देकर जत्थेदार के विरुद्ध मामला दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News