श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार अकाली दल को केंद्र सरकार से बाहर आने को कहें: जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 08:49 AM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के अल्पसंख्यकों में असुरक्षा संबंधी दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो फिर अल्पसंख्यकों विशेष रूप से सिखों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन होने का दावा कर रहा अकाली दल अल्पसंख्यकों के हितों को कथित रूप से क्षति पहुंचाने वाली मोदी सरकार में सत्ता सुख भोग रहा है।

उन्होंने कहा कि जत्थेदार को चाहिए कि वह शिरोमणि अकाली दल को निर्देश दें कि अल्पसंख्यकों के लिए असुरक्षित माहौल पैदा करने वाली केंद्र सरकार से बाहर आए। जाखड़ ने कहा कि यद्यपि कांग्रेस जत्थेदार द्वारा अल्पसंख्यकों संबंधी व्यक्त की गई चिंता का सम्मान करती है। उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को सचेत किया कि पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. तथा अमरीका में बैठे पन्नू जैसे अलगाववादी के एजैंडे से सावधान रहें जो पंजाब में शांति को भंग करना चाहते हैं। 

उन्होंने जत्थेदार से अपील की कि वह पंथ दोषियों से सांझ रखने का भेद प्रकट होने के बाद शिअद प्रधान सुखबीर बादल को श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब करें। डेरा सच्चा सौदा द्वारा शिरोमणि अकाली दल को पिछले चुनावों में समर्थन देने की बात मान लेने के बाद अब कई राज सामने आने वाले हैं जिनमें राज्य में पूर्व सरकार के कार्यकाल में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाएं तथा पुलिस फायरिंग का मामला भी शामिल है।

Vatika