पानी, दलित तथा किसानी के मुद्दे पर अकाली-भाजपा और आप का वाकआउट

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 06:38 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) ने पानी के मुद्दे तथा अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी ने दलितों, किसानों और कर्ज माफी को लेकर आज पंजाब विधानसभा का बर्हिगमन किया।

प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने लोक इंसाफ पार्टी के बैंस बंधुओं द्वारा पिछली सरकार के समय सदन में एक प्राइवेट बिल के जरिए पंजाब की नदियों के पानी की कीमत दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान से वसूले जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब राज्य की वित्तीय हालत अच्छी नहीं है तो ऐसे में तो पानी की कीमत वसूलने के लिए केन्द्र तथा संबंधित राज्यों को पानी का बिल भेजा जाना चाहिए। इस बारे में जब पिछली बार सर्व सम्मति से एक प्रस्ताव भी पास किया गया और उसे अमल में लाने की जरूरत है।

विधानसभा अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह ने इसे नजरंदाज कर दिया जिसके विरोध में लोक इंसाफ पार्टी तथा आप के सदस्य वाकआउट कर गए और जल्द ही सदन में लौट आए। अकाली-भाजपा सदस्य उनके कर्ज माफी, दलित और किसानों के मुद्दे पर दिए गए तीन स्थगन प्रस्तावों को स्पीकर द्वारा नामंजूर किए जाने के विरोध में आज फिर आसन के समीप पहुंच कर नारेबाजी करते रहे जिससे कार्यवाही में व्यवधान पड़ा और कुछ सदस्य ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बोल नहीं सके। बाद में वे सदन से वाकआउट कर गए।
 

Punjab Kesari