शिअद उम्मीदवार अटवाल की प्रचारक इनोवा गाड़ी से मिले साढ़े तीन लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2019 - 10:40 PM (IST)

जालंधर(वरुण): सतलुज चौंक पर पुलिस समेत एस.एस.टी. के नाके पर रोकी गई अकाली दल के उममीदवार चरणजीत सिंह अटवाल का प्रचार कर रही इनोवा गाड़ी से साढ़े तीन लाख रूपए बरामद हुए हैं। जिस इनोवा में से कैश बरामद हुआ उसमें सात लोग सवार थे जबकि इनोवा पर चरणजीत सिंह अटवाल का बैनर व अकाली दल के झंडे भी लगे थे। एस.एस.टी. अब इस बात का पता लगा रही है कि यह कैश चुनाव में किस तरह इस्तेमाल किया जाना था।
 
एसी.पी. माडल टाऊन धर्मपाल ने बताया कि चौंकी बस स्टैंड के इंचार्ज मदन सिंह व एस.एस.टी. ने सतलुज चौंक पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान इनोवा गाड़ी को रोका गया। गाड़ी गुरप्रीत सिंह पुत्र रशपाल सिंह निवासी रमनीक ऐवन्यू चला रहा था जबकि गाड़ी में कुल सात लोग सवार थे। तलाशी से पहले गुरप्रीत ने गाड़ी में कैश होने की कोई बात नहीं की। जैसे ही गाड़ी से मिले काले रंग के बैग को खोला गया तो अंदर से साढ़े तीन लाख रुपए बरामद हुए। कैश की जानकारी मांगी गई तो गुरप्रीत सिंह ने कहा कि वह माथा टेकने के लिए शहर के बाहर जा रहे हैं और सातों लोगों ने 50-50 हजार रुपए अपने खर्चे के लिए रखे थे। हालांकि पुलिस व एस.एस.टी. को विश्वास नहीं हुआ क्योंकि कैश को एक ही बैग में लिफाफे में रखा गया था। 

सूचना अधिकारियों तक पहुंची तो एसी.पी. माडल टाऊन धर्मपाल भी पहुंच गए। जैसे ही कैश पकड़े जाने का मामला पार्टी के नेताओं तक पहुंचा तो मौके पर अकाली दल के लीडर सरबजीत सिंह मक्कड़ व अन्य समर्थक भी पहुंच गए। मक्कड़ ने दावा किया कि पकड़ा गया कैश सही है। एसी.पी. धर्मपाल का कहना है कि कैश संबंधी कोई दस्तावेज पेश नहीं हो सके हैं जिसके कारण कैश सीज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अब एस.एस.टी. ही जांच करेगी कि यह कैश चुनावों मे इस्तेमाल किया जाना था या इस कैश का क्या करना था। 

बिजनेसमैन की हौंडा सिटी से मिले 1.62 लाख रुपए भी सीज
सतलुज चौंक पर इसी नाके पर पुलिस व एस.एस.टी. ने बिजनेसमैन की होंडा सिटी कार में से 1.62 लाख रुपए बरामद किए हैं। चौंकी बस स्टैंड के इंचार्ज मदन सिंह ने बताया कि नाके पर रोकी गई होंडा सिटी कार (पीबी08बीबी0416) की तलाशी ली तो 1 लाख 62 हजार रुपए बरामद हुए। कार चालक ने खुद का नाम इंदरजीत सिंह पुत्र नरिंदर सिंह निवासी मोता सिंह नगर बताया। इंदरजीत सिंह कैश संबंधी कोई दस्तावेज नहीं पेश कर सका लेकिन उसका कहना था कि सारा कैश कारोबार का है। सारी रकम को एस.एस.टी. ने सीज करके जांच शुरू कर दी है। 

Vaneet