हवाई अड्डों, पुरस्कारों, समाज कल्याण योजनाओं से गांधी परिवार का नाम हटाया जाए : शिअद

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 09:23 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने ‘गांधी परिवार’ के नाम पर रखे हवाई अड्डों, पुरस्कारों तथा समाज कल्याण  योजनाओं के नामों को तुरंत बदलने की मांग करते हुए कहा कि 1984 कत्लेआम जैसा घिनौना कृत्य करवाने वाले इस परिवार के नाम की सार्वजनिक जगहों पर तख्तियां टांगना देश के आगे बुरी मिसाल पेश करता है।

इस संबंधी प्रैस बयान जारी करते हुए पूर्व मंत्री तथा अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर से किए घिनौने अपराधों पर राहुल गांधी तथा कै. अमरेंद्र की ओर से की गई बयानबाजी ने उनके दोगलेपन को नंगा कर दिया है।‘गांधी परिवार’ के नाम पर शुरू की गई सभी स्कीमों से गांधी परिवार का नाम अलग करने के लिए कहते हुए मजीठिया ने कहा कि 1984 में निर्दोष सिखों के कत्लेआम से जुड़ा एक नाम ऐसे सम्मान का हकदार नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में ऐसे बहुत ईमानदार नेता हो चुके हैं, जो इस सम्मान के हकदार हैं। 

उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब इस कत्लेआम में शामिल सभी व्यक्तियों को सजा होगी। कानून के हाथ बहुत लंबे हैं तथा अकाली दल इन सभी केसों का निपटारा करवाकर ही दम लेगा।अकाली नेता ने कहा कि प्रतिष्ठित पुरस्कार भारत रत्न उन नागरिकों को दिया जाता है, जो देश के लिए बड़ी कुर्बानियां देते हैं तथा अनुकरणीय काम करते हैं। राजीव गांधी इसके लायक नहीं हैं। यह तो बेअदबी है कि दिल्ली में कत्लेआम करवाने वाले व्यक्ति को सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस के गुंडे ही थे, जिन्होंने राजीव गांधी के उकसाने पर देश की राजधानी में 3 हजार सिखों का कत्लेआम किया था।

swetha