अकाली दल को हिंदू वोटरों का आसरा,जीत मिली तो श्रेय सिर्फ मोदी के नाम को मिलेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 08:18 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): जालंधर लोकसभा सीट से इस बार अकाली दल को जीत की पूरी आस है। अकाली दल के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो जिस प्रकार से अकाली दल की चुनावी योजनाबंदी रही है, उससे तो किसी भी हाल में वह इस सीट को जीत नहीं सकता था, पर जिस प्रकार से भाजपा व हिंदू वोटरों ने जिले भर से मोदी के नाम पर अकाली दल का साथ दिया है।

इससे अकाली दल के उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल इस सीट पर जीत के दावेदारों में ऊपर आ चुके हैं। मामले बारे भाजपा के एक नेता का कहना था कि अकाली दल के चुनावी प्रचार के ढंग तरीकों से वह कतई खुश नहीं थे, पर सवाल अकाली दल के उम्मीदवार का नहीं था, सवाल तो केंद्र में मोदी को लाने का था इसलिए आर.एस.एस. व भाजपा के अलावा अन्य कई हिंदू संगठनों ने जमकर मोदी के हक में अकाली दल के तकड़ी निशान पर मतदान किया है।  आस है कि इसका नतीजा गठबंधन के हक में होगा। 

एक अन्य भाजपा नेता का कहना है कि शहर में कई बूथों पर शाम होते-होते कांग्रेसी तो गायब ही हो चुके थे पर भाजपा के वर्करों ने शाम 6 बजे तक अपने बूथों पर पूरा पहरा दिया है। भाजपा का पूरा जोर लगा हुआ था कि मोदी के खाते में ज्यादा से ज्यादा वोटें जाएं, लेकिन अकाली दल की अंदरूनी राजनीति ओर कंजूस प्रवृत्ति का नुक्सान भी भाजपा को झेलना पड़ा है। वहीं अकाली दल के कुछ नेताओं का कहना था कि भाजपा ने अकाली दल का खुलकर साथ नहीं दिया।  एक अकाली नेता ने कहा कि भाजपा नेता तो बैठकों और रैलियों आदि में भी सिर्फ फोटो खिंचवाने के  लिए ही आते रहे हैं पर इस बात से अकाली दल के नेता भी इंकार नहीं कर पाए कि वोट तो मोदी के मुंह को ही पड़ी है। इस बार हिंदू वोटरों ने अकाली दल के हक में भारी मतदान किया है।

swetha