पंजाब चुनाव संबंधी सर्वे रिपोर्ट पर अकाली दल ने अपनाए सख्त तेवर, बड़े action की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 10:21 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर जारी एक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर शिरोमणि अकाली दल ने सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। पार्टी प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि जिस एजैंसी या कंपनी ने ताजा सर्वे किया है, उसने 2017 के चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के 59 से लेकर 67 सीटें जीतने की बात कही थी। आम आदमी पार्टी ने इस सर्वेक्षण का दुरुपयोग पंजाब में पोस्टर लगाकर किया था। अब फिर इस एजैंसी या कंपनी ने आप को बहुमत के करीब पहुंचाने वाला फर्जी सर्वे तैयार किया है। 

ऐसे सर्वेक्षण की कोई विश्वसनीयता नहीं है, क्योंकि आप ने पिछले चुनाव में केवल 20 विधानसभा सीटें जीती थीं। इस बार नगर निगम चुनाव में ‘आप’ ने सिर्फ 9 सीटें जीतीं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल चुनाव में नंबर-2 पार्टी के रूप में उभरा है। अभी भी आम आदमी पार्टी को आगामी चुनाव में बहुमत दिया जा रहा है।  डॉ. चीमा ने कहा कि पार्टी इस ट्रेंड को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। कानूनी विशेषज्ञों से संपर्क किया गया है तथा सभी कानूनी विकल्प पता लगाने का फैसला किया गया है। पार्टी सर्वे एजैंसी के खिलाफ जल्द ही कानूनी कार्रवाई करेगी। 

मुख्यमंत्री कोरोना वायरस नियंत्रण पर विज्ञापनों के भरोसे
शिअद प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र द्वारा कोविड नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों के बारे में कहा कि उन्होंने विज्ञापनों पर करोड़ों रुपए खर्च किए हैं, जबकि प्रदेश में होने वाली मौतों के मामले में आंकड़ा काफी ज्यादा है। डॉ. चीमा ने कहा कि 69 फीसदी अस्पतालों में अभी तक एक भी वैक्सीनेशन डोज नहीं दी गई है। अकाली नेता ने मुख्यमंत्री को कोविड नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा तथा यह भी कहा कि गरीब तथा मध्यम वर्ग की आजीविका प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र सर्वेक्षण से पता चला है कि कोविड की अवधि के दौरान गरीबों की संख्या 6 करोड़ से दोगुनी होकर 13 करोड़ हो गई थी। डॉ. चीमा ने कहा कि सरकार को बिजली दरों को कम करने के साथ पैट्रोल तथा डीजल पर वैट सहित गरीबों को राहत देने के लिए कदम उठाने चाहिएं।

Content Writer

Tania pathak