लुधियाना नगर निगम की तालाबंदी को लेकर अकाली दल-भाजपा का प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:41 PM (IST)

 लुधियाना(नरेंद्र): लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में हर मोर्च पर फेल हो चुकी नगर निगम को जनता में बेनकाब करने के लिए अकाली-भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने आज शिरोमणि अकाली दल प्रधान रंजीत सिंह ढिल्लों व भाजपा के जिला अध्यक्ष रविंद्र अरोड़ा के नेतृत्व में आज प्रात: दल बल के साथ नगर निगम के जोन-ए कार्यालय पहुंचकर निगम के गेट की तालाबंदी कर दी। 


इससे पूर्व जब अकाली-भाजपा कार्यकत्र्ता जोन-ए कार्यालय पहुंचे तो पुलिस द्वारा उन्हें लोहे के पक्के बैरीकेड, पानी की बौछार गिराने वाली गाडिय़ां व भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर रोकने की कोशिश की गई परंतु धरना स्थल पर बढ़ती अकाली-भाजपा के कार्यकत्र्ताओं की संख्या व उनके जोश के आगे बैरीगेट टिक न सके। अकाली-भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने प्रात: 8 से 11 बजे तक निगम मुख्यालय को घेरे रखा। अकाली-भाजपा कार्यकत्र्ता रोष स्वरूप कठपुतली मेयर नहीं चलेगा, चाबी वाला मेयर नहीं चलेगा, निगम हाऊस की बैठक नियमित बुलाओ, हमें क्या चाहिए विकास के नारे लगाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के विरुद्ध जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे। 


मेयर कांग्रेसी मंत्री के परिवार व सांसद के हाथों की बन चुके हैं कठपुतली 

धरने को रविंद्र अरोड़ा, रंजीत सिंह ढिल्लों, हरभजन डंग, पंजाब भाजपा के कोषाध्यक्ष गुरदेव शर्मा देबी, परमिंदर मेहता, विजय दानव, कमल चेतली, सुरिंदर कौर दयाल, आर.डी. शर्मा ने निगम की घटिया कारगुजारी पर नवजोत सिंह सिद्धू व निगम मेयर बलकार संधू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के विकास कार्यों के पैसे वापस लेकर कांग्रेस सरकार ने जो घटिया कारगुजारी का परिचय दिया था, आज नगर निगम कंगाली का रूप लेता जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि खाली खजाने के बावजूद निगम में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। मेयर अपने अधिकार क्षेत्रों का प्रयोग नहीं कर पा रहे है। निगम के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि मेयर स्थानीय कांग्रेसी मंत्री के परिवार व सांसद के हाथों की कठपुतली बन चुके है। धरने के उपरांत भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने सफाई अभियान चला कर वहां पड़े पानी के खाली गिलासों व अन्य गंदगी को साफ कर पार्टी के स्वच्छ अभियान के नारे को सार्थक किया।

swetha