यूक्रेन में फंसे पंजाब के विद्यार्थियों को लेकर चिंतित अकाली दल, केंद्र सरकार से की खास अपील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 02:00 PM (IST)

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता दलजीत सिंह चीमा द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने रूस-यूक्रेन जंग के दौरान वहां फंसे विद्यार्थियों के बारे में चिंता प्रकट करते कहा कि भारतीय विद्यार्थी अभी भी युक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों में पंजाब के विद्यार्थी भी बड़ी संख्या में शामिल हैं। इस कारण उनके माता-पिता परेशानी से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब भी माता-पिता अपने बच्चों के साथ बात करते हैं तो जो बंमबारी की आवाज सुनने को मिलती है जिस कारण वह बुरी तरह सहमे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल केंद्र सरकार, विदेश मंत्रालय से अपील करता हैं कि माता पिता को भरोसा दिलाया जाए कि उनके बच्चों को सुरक्षित वापिस लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : थाने से कुछ दूरी पर गुंडागर्दी का नाच, नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरान

उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं उन परिवारों की हालत बहुत बुरी है। इस दौरान डॉ. दलजीत चीमा ने केंद्र सरकार की तरफ से चंडीगढ़ में पंजाब के छीने जा रहे हक के बारे में बातचीत की। दलजीत चीमा ने कहा कि चंडीगढ़ पंजाब का अटूट अंग है पर केंद्र सरकार की कोशिश है कि किसी न किसी तरीके इसमें पंजाब की हिस्सेदारी को घटाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह बहुत बार हो चुका है। यह बड़े लंबे समय से तय हुआ है कि चंडीगढ़ में कर्मचारियों की 60:40 की रेशो बरकरार रखी जाएगी पर अफसोस इस बात का है कि केंद्र के स्तर पर चंडीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से पंजाब के हकों में डाका मारने की कोशिश की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव के नतीजों पर नजर, कांग्रेस के लिए यह तीन बड़े खतरे

डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि इस संबंधी पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात जाएगी। बी.बी.एम.बी. मामले में भी पंजाब के साथ धक्का किया जा रहा है, जिसकी अकाली दल निंदा करता है। बीते दिन उनकी तरफ से जेल में बंद बिक्रम मजीठिया के साथ भी मुलाकात की गई थी, जिन्होंने जेल में बंद कैदियों का मसला उठाते कहा था कि जेलों के कैदियों को कोरोना दिशा -निर्देशों के कारण अभी तक अपने परिवारों के साथ मिलने नहीं दिया जा रहा। उन्होंने मुख्य सचिव से अपील करते कहा कि जेलों में बंद कैदियों की उनके परिवारों के साथ मुलाकात करवाई जाए क्योंकि वह परिवारों को न मिलने के कारण मानसिक तनाव का शिकार हो रहे हैं। कोरोना के कारण पैदा हुए हालात अब बदल चुके हैं, इसलिए कैदियों को भी उनके परिवारों को मिलने की इजाजत दी जानी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News