मोदी सरकार के खिलाफ अकाली दल ने किया जंग का ऐलान, ‘अब करो या मरो’ की नीति पर होगी कार्रवाई : सुखबीर बादल

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 10:18 AM (IST)

होशियारपुर/रूपनगर (जैन, विजय): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां पार्टी नेताओं, किसानों व वर्करों को केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित किए गए कृषि बिलों के खिलाफ लामबंद करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ जंग का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ‘अब करो या मरो’ की नीति पर कार्रवाई की जाएगी। वह होशियारपुर में गुरुद्वारा जाहरा जहूरा, रहीमपुर में किसानों की विशाल उपस्थिति को संबोधित कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब रूपनगर में नतमस्तक होने के पश्चात मोहाली, रूपनगर तथा नवांशहर के अकाली वर्कर्स को सम्बोधित किया। 

सुखबीर बादल ने कहा कि गठबंधन तब तक अस्तित्व में रहता है जब तक सिद्धांतों पर काम हो। उन्होंने रोषपूर्वक कहा कि मोदी सरकार ने कृषि अध्यादेश लाकर सीधे तौर पर शिरोमणि अकाली दल को चोट पहुंचाई है क्योंकि शिअद ही देशभर में किसानों की एकमात्र पार्टी है। उन्होंने कहा कि कृषि अध्यादेशों का प्रारूप तैयार होने के वक्त मैंने किसानों के हितों में अनेक मुद्दे रखे लेकिन सरकार इन मुद्दे व विशेषतय एम.एस.पी. संबंधी लगातार लारेबाजी करती रही जिसके पश्चात् हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के किसानों के हित में मंत्री पद से इस्तीफा दिया तथा बाद में हमने एन.डी.ए. से नाता तोडऩे का ऐलान किया। बाद में पत्रकारों के साथ बातचीत में सुखबीर बादल ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, सुखदेव सिंह ढींडसा व आम आदमी पार्टी तीनों की अंदरखाते भाजपा के साथ सांठ-गांठ है। 

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पंजाब के किसान ही अगली सरकार के गठन का फैसला करेंगे। उनका कहना था कि 1 अक्तूबर का किसान मार्च ऐतिहासिक होगा, जिसमें राज्यभर के तमाम छोटे बड़े किसान उत्साहपूर्वक हिस्सा लेेंगे। इस मौके पार्टी के जिला अध्यक्ष जत्थेदार सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां, शहरी जिला अध्यक्ष जङ्क्षतदर सिंह लाली बाजवा, यूथ अकाली दल के सैक्रेटरी जनरल सर्बजोत सिंह साबी, पूर्व मंत्री मङ्क्षहद्र कौर जोश व सोहन सिंह ठंडल व अन्य पार्टी नेताओं ने किरपान, सिरोपा व ट्रैक्टर भेंट कर सुखबीर बादल को सम्मानित किया। 

अब केन्द्र सरकार व शिअद में कड़ी टक्कर, जिसका परिणाम जरूर सामने आएगा : चंदूमाजरा 
सुखबीर कहा कि कृषि बिलों को पास करने से पहले मुख्यमंत्रियों की कमेटी गठित की गई थी, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सदस्य थे तथा उन्होंने यह कृषि बिल जारी करने के लिए अपनी सहमति दी थी जोकि पंजाब के किसानों के साथ एक बड़ा धोखा है। उन्होंने बताया कि जब लोकसभा में कृषि बिलों पर वोटिंग हुई तो कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू तथा अन्य जिनमें भगवंत मान भी शामिल हैं, ने विरोध में वोट नहीं दी। हलका आनंदपुर साहिब के पूर्व सांसद प्रोफैसर प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने बताया कि अब केन्द्र सरकार तथा शिरोमणि अकाली दल में कड़ी टक्कर है, जिसका कोई न कोई परिणाम जरूर सामने आएगा। 

Vatika