जलालाबाद सहित सभी सीटों पर अकाली दल व अन्य विपक्षी दलों के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं: बलबीर सिद्धू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 09:03 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को राज्य की सबसे हॉट माने जाने वाली सीट जलालाबाद के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रमिन्द्र आवला के समर्थन में जलालाबाद में डेरा लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने अन्य मंत्रियों के साथ मिलकर जलालाबाद को विभिन्न जोनों में बांटकर चुनाव प्रचार का कार्य आरंभ कर दिया है। 

बलबीर सिद्धू ने कहा कि जलालाबाद सहित सभी चारों सीटों के होने जा रहे उपचुनाव में इस बार शिरोमणि अकाली दल व अन्य विपक्षी दलों के पास कोई भी चुनावी मुद्दा नहीं है, जिसे लेकर वह जनता के बीच में जा सके। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अकाली दल को जनता ने पहले ही शिकस्त दे दी थी तथा दूसरी ओर आम आदमी पार्टी कई भागों में विभाजित होकर रह गई है। दूसरी तरफ राज्य में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार लगातार अपने चुनावी वायदों को पूरा करती जा रही है। अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने जिस तरह से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव को लेकर व्यापक तौर पर तैयारियां करवाई हैं, उसके बाद तो अकाली दल से धार्मिक मुद्दा भी छीन गया है।

बलबीर सिद्धू ने कहा कि जलालाबाद में स्थानीय मतदाताओं से बातचीत करने से पता चला है कि जनता विकास चाहती है क्योंकि पिछले काफी समय से जलालाबाद विकास की दृष्टि से पिछड़ कर रह गया था। अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं इस विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य करवाएंगे। उन्होंने कहा कि चारों उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस राज्य में जनता के सहयोग से जहां पंजाब को खुशहाली व शांति के पथ पर अग्रसर करेगी वहीं पर दूसरी तरफ अकाली दल व भाजपा गठबंधन का भी सियासी तौर पर पतन हो जाएगा। 

Vatika