कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अकाली दल का रोष प्रदर्शन 13 फरवरी से

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 07:27 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों तथा कार्यक्रमों के खिलाफ पंद्रह जिलों में धरने देने की घोषणा की है। इस आशय का निर्णय आज विधायकों, हलका सेवादारों, जिला अध्यक्षों तथा वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने की। 

उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है, विकास रूक गया है घरेलू तथाऔद्योगिक बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं तथा कानून-व्यवस्था की हालत खस्ता है। राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। बादल ने कहा कि अकाली दल अपने रोष धरनों के जरिए लोगों को लामबंद करेगा और सरकार को किसानों, नौजवानों तथा समाज के गरीब वर्गों से किए वादे पूरे करने के लिए मजबूर करेगा। 

पार्टी संगठन को लेकर शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पार्टी डेलीगेट्स सकर्ल तथा जिला इकाइयों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर देंगे तथा एक महीने के भीतर ही इसे मुकम्मल कर देंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष धरना आंदोलन तेज किया जाएगा और पार्टी ने 15 जिला स्तरीय धरनों के लिए तारीखों का चयन कर लिया है। ये धरने 13 फरवरी को अमृतसर से शुरू होंगे तथा 11 अप्रैल को मोहाली में समाप्त होंगे। पार्टी इससे पहले सात धरने दे चुकी है। पार्र्टी प्रधान सभी धरनों की अध्यक्षता करेंगे तथा इन धरनों में वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

Vaneet