पंजाब विधानसभा के बाहर गूंजा ''महंगी बिजली'' का मुद्दा, अकालियों की तरफ से जोरदार हंगामा

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 12:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के 5वें दिन की कार्रवाई शुरू हो गई है। इससे पहले अकाली दल की तरफ से विधानसभा के बाहर पंजाब में बढ़ रहे बिजली बिलों के मुद्दे पर सरकार को घेरा गया। अकाली दल ने कहा कि पंजाब के लोग बिजली की बढ़ रही कीमतों की मार बर्दाशत कर रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने हाथों में बैनर और तख़्तियां पकड़कर सरकार की तरफ से आम लोगों से वसूले जा रहे बिजली के बढ़े रेटों का मुद्दा ज़ोरदार ढंग से उठाया।

शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि सरकार की तरफ से 2.50 रुपए बिजली खरीद कर लोगों को 10 रुपए दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार समय पर पंजाब में बिजली सरप्लस थी और लोगों को सस्ती बिजली दी जा रही थी लेकिन इस समय पर सरकार की तरफ से लोगों पर बेवजह बोझ डाला जा रहा है।

उन्होंने मांग की कि बिजली की बढ़ रही कीमतों को वापिस लिया जाना चाहिए। इस मौके पर अकाली दल ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार के समय पंजाब सबसे सस्ती बिजली देने वाले राज्यों में से एक था लेकिन कैप्टन सरकार के कार्यकाल के समय राज्य सबसे महंगी बिजली देने वाले राज्यों में शामिल हो गया। अकाली दल ने कहा कि कैप्टन सरकार लोगों को लूट रही है। अकाली विधायकों ने कहा कि जब कांग्रेसी वोट मांगने के लिए लोगों के घरों में जाएंगे तो बिजली के बड़े -बड़े बिल लेकर लोगों की तरफ से उन्हें घेरा जाएगा।
 

Content Writer

Vatika