हलका कादियां में अकाली दल की लड़ाई ने लिया नया मोड़

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 08:21 AM (IST)

गुरदासपुर (हरमनप्रीत): जिला गुरदासपुर में विधानसभा हलका कादियां में अकाली दल के शुरू हुए घमासान ने नया मोड़ ले लिया है। आज पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवां के समर्थकों ने जहां सेखवां के खड़े होने का दावा दोहराया है, उसके साथ ही इन नेताओं ने सेखवां के विरोधियों को सु‘चा सिंह लंगाह और कांग्रेस के अलावा ‘आप’ के हिमायती बताते हुए श्री अकाल तख्त साहिब में शिकायत करने का फैसला किया है। 

इसके अंतर्गत मोती भाटिया, चैंचल सिंह बागडिय़ां, बलराज सिंह कालाबाला, हरजीत सिंह टिक्का, इन्द्रजीत सिंह बाजवा, यशवंत, बीबी जतिन्द्र कौर खुंडी, जोहन मसीह आदि ने गुरदासपुर-श्री हरगोबिन्दपुर रोड पर सिधवां के पास एक होटल में प्रैस कांफ्रैंस दौरान कहा कि पार्टी में सुधार लाने की मांग करके सेखवां ने कोई गलती नहीं की और न ही पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की है, परन्तु सेखवां से इस्तीफे की मांग कर रहे नेता खुद कभी भी अकाली दल के शुभचिंतक नहीं रहे। उन्होंने यहां तक आरोप लगा दिए कि ये नेता कांग्रेस और ‘आप’ की ‘बी’ टीम और सु‘चा सिंह लंगाह के समर्थक हैं। 

उन्होंने कहा कि कादियां हलके की जत्थेदारी लेने के सपने देख रहे कई नेता सु‘चा सिंह लंगाह के साथ नजदीकियां रख रहे हैं, जबकि लंगाह को पंथ में से निकाला हुआ है। उन्होंने दावा किया कि उनके पास इन नेताओं के लंगाह के साथ मेल-मिलाप के सबूूत हैं, जिनके आधार पर वे श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के सामने पेश होकर इनकी शिकायत करेंगे। इसके अंतर्गत उन्होंने सिंह साहिब को सौंपे जाने वाले शिकायत पत्र की प्रतियां भी सार्वजनिक कीं। उन्होंने ऐलान किया कि अकाली दल का सेखवां प्रति फैसला जो मर्जी हो, परन्तु वे हमेशा सेखवां के साथ खड़े रहेंगे। 

Vatika