बादलों ने सिख कौम को कलंकित किया: बरगाड़ी मोर्चा

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 01:26 PM (IST)

बठिंडा(विजय/ अबलू): पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की सिंगल बैंच की ओर से अकाली दल को फरीदकोट रैली करने की इजाजत दिए जाने को लेकर साफ हो गया कि न्यायपालिका निष्पक्ष नहीं रही। ये शब्द बरगाड़ी मोर्चा के संयोजक गुरदीप सिंह बठिंडा, बाबा हरदीप सिंह, परमिंद्र सिंह बालियांवाली, गुरसेवक सिंह जवाहरके ने शनिवार को प्रैसवार्ता दौरान कहे। 

बरगाड़ी मोर्चा के नेताओं ने कहा कि अकाली दल डेरा प्रेमियों की सहायता लेकर फरीदकोट में रविवार को रैली करने जा रहा है जिसका पंथक जत्थेबंदियां व सिख संगठन डटकर विरोध करेंगे। अकाली दल की फरीदकोट रैली पर लगाई गई रोक को हटाना स्पष्ट करता है कि कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट के जिन 4 जजों ने एक प्रैसवार्ता दौरान देश की न्यायपालिका खतरे में होने संबंधी टिप्पणी की थी उसे इसने सच साबित कर दिया। इन नेताओं ने कहा कि शिरोमणि कमेटी व अकाली दल को बादलों के पंजे से आजाद करवाना उनका लक्ष्य है जिन्होंने सिख कौम को कलंकित किया। लगातार हो रही बेअदबियों का जिक्र करते हुए गुरदीप सिंह ने कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की सिफारिशों पर होने वाली कार्रवाई पर रोक लगा और सी.बी.आई. की तरफ से चालान पेश न कर बेअदबी कांड के आरोपियों को फायदा पहुंचाया गया जिससे उन्हें जमानतें मिलीं। 

वोटों की राजनीति के लिए सिख सिद्धांतों की बादल परिवार हत्या कर रहा है, उन्हें तो सिर्फ कुर्सी ही दिखाई देती है जिसके लिए उन्होंने पंथ और पंजाब को भी दाव पर लगा दिया। इन नेताओं ने कहा कि बादल बाप-बेटा पंजाब में अमन-शांति को खतरा बता रहे हैं, आखिर यह खतरा किससे है? बादलों ने ही मोर्चे लगाकर सिखों के कत्ल करवाए, पंजाब को जलती आग में धकेलने के लिए उन्होंने अहम रोल अदा किया, अब वे अमन-शांति की बात कर रहे हैं। इन नेताओं ने अकाली दल के कार्यकत्र्ताओं सहित सिख संगत को अपील की कि पंथ का साथ देते हुए बादल की फरीदकोट रैली का बायकाट करें और बरगाड़ी मोर्चे पर पिछले 3 महीने से बैठे पंथक नेताओं का साथ दें। उन्होंने बताया कि बरगाड़ी मोर्चे दौरान कोई भी भड़काऊ भाषण नहीं दिया गया जिससे देश की एकता व सुरक्षा को खतरा हो लेकिन बादल बाप-बेटा जनता को गुमराह करने के लिए झूठे प्रचार कर रहे हैं। 

Vatika