अकाली दल खालिस्तान पर अपना स्टैंड स्पष्ट करे: बिट्टू

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 04:27 PM (IST)

लुधियाना: पूर्व चीफ मिनिस्टर बेअंत सिंह की हत्या के आरोपी बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी की सिफारिश करने के मुद्दे पर एम.पी रवनीत बिट्टू ने अकाली दल से खालिस्तान को लेकर अपना स्टैंड स्पष्ट करने की मांग की है। बिट्टू ने कहा कि पंजाब ने लंबे समय तक आतंकवाद के काले दोर का संताप झेला है जिसकी कीमत हजारों बेगुनाह लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी थी अब बड़ी मुश्किल से पंजाब में शांति के दौर की वापसी हुई है तो विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है और किसी तरह पंजाब का माहौल खराब करने की फिराक में रहते हैं।

बिट्टू ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव नजदीक आने पर अकाली दल भी इन लोगों को खुश करने की कोशिश कर रहा है जिसका सबूत अकाली दल के सदस्यों द्वारा होम मिनिस्टर से मिलकर राजोआना की फांसी की सजा माफ करने की सिफारिश करने के रूप में सामने आ चुका है जबकि राजोआना पर सीटिंग चीफ मिनिस्टर का मर्डर करने के आरोप है, जिन्हें कबूल करने के बाद ही उसे सजा सुनाई गई है। बिट्टू ने कहा कि राजोआना को देश के कानून या सविधान पर कोई विश्वास नहीं है और न ही अपने किए पर कोई पछतावा है उसके द्वारा जेल से बाहर आने की सूरत में फिर से खालिस्तान मूवमेंट को तेज करने की बात कही गई है। जिससे साफ हो गया है कि अकाली दल द्वारा रैफरडम 2020 वालों से डर कर राजोआना का मुद्दा उठाया गया है और इसे लेकर भाजपा को साफ करना चाहिए कि खालिस्तान समर्थकों की रिहाई के लिए वो अकाली दल से सहमत हैं या अलग।

बिट्टू विदेशों से धमकियां मिलने के बाद अब मरवाने की सुपारी दिए जाने की भी चर्चा
बिट्टू द्वारा पिछले दिनों विदेश की धरती पर ही खालिस्तान बनाने बारे दिए गए बयान को लेकर उनको वहां बैठे लोगों ने काफी धमकियां दी थी जो वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुई। अब विदेश में बैठे आतंकियों द्वारा बिट्टू को मारने के लिए सुपारी देने की कॉल इंटेलिजेंस की तरफ से ट्रेस करने की चर्चा है जिसके बाद से बिट्टू की सुरक्षा पहले से भी कड़ी कर दी गई है।

एस.जी.पी.सी. की ओर से सिख भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राजोआना की फांसी की सजा माफ करने की अपील लगाई गई थी जिस पर कोई फैसला नहीं आने पर होम मिनिस्टर के साथ मुलाकात की गई है और उन्होंने जल्‍द केस का निपटारा करने का विश्वास दिलाया है इसे लेकर कोई विरोध करे हम अपना काम कर रहे हैं। एस.जी.पी.सी. प्रधान, गोबिंद सिंह लोंगोवाल
 

Vaneet