अकाली दल आज देंगे राज भवन के आगे 2 घंटे सांकेतिक धरना

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 10:26 AM (IST)

पटियाला (बलजिंदर): अकाली दल के सीनियर उपप्रधान प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटा दी गई है परन्तु पंजाब सरकार अभी तक डीजल और पेट्रोल पर वैट कम नहीं कर रही है। उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार डीजल से 10 और पेट्रोल से 5 रुपए वैट कम करे जिससे पंजाब के लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि इस समय बाकी मुद्दों को लेकर अकाली दल की तरफ से 6 नवंबर दिन शनिवार को राज भवन के आगे 2 घंटे सांकेतिक धरना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः PSEB ने 10वीं और 12वीं कक्षा के प्रश्न-पत्रों को लेकर जारी किए विशेष दिशा-निर्देश

यदि फिर भी सरकार ने डीजल और पेट्रोल से वैट कम न किया तो अकाली दल सड़कों पर उतर कर विरोध करेगा। प्रो. चन्दूमाजरा ने बताया कि पंजाब सरकार सभी देश के बाकी राज्यों से कहीं ज्यादा वैट लगा कर पंजाब के लोगों की जेबों पर डाका मार रही है क्योंकि किसान इस समय आंदोलन में उलझा हुआ है। सरकार इसका लाभ उठाकर सबसे ज्यादा वैट वसूल रही है।

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का अंतिम फैसला कैबिनेट बैठक के बाद : पंजाब मंत्री

उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार आपस में एक-दूसरे को नीचा दिखाने में उलझी हुई है। किसानों को डी.ए.पी. खाद नहीं मिल रही और गेहूं का सीजन खत्म होने के दरकिनार पहुंच गया है। पंजाब कांग्रेस की आपसी लड़ाई के कारण अब तक सरकार ने बी.एस.एफ. के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि पर कोई फैसला नहीं लिया।

यह भी पढ़ेंः बेअदबी मामले की जांच कर रही SIT में फेरबदल

प्रो. चन्दूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब को बहुत पीछे धकेल दिया है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में पहले भी साढ़े 4 वर्ष लूटपाट की। अब आपस में ही लड़ने लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि 6 नवंबर के धरने में हलका घनौर और सनौर से बड़ी संख्या में अकाली दल के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News