विधानसभा से Suspend किए जाने पर गुस्से से लाल हुए मजीठिया, जानें क्या बोले

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 04:04 PM (IST)

चंडीगढ़: स्पीकर की तरफ से विधानसभा में से संस्पेंड किए जाने के बाद अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया कांग्रेस सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं। विधानसभा के बाहर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मजीठिया ने आरोप लगाया कि विधानसभा स्पीकर राणा के. पी. सिंह मुख्यमंत्री के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के इशारा करने के बाद ही उन्हें विधानसभा में से सस्पेंड किया गया है। मजीठिया ने कहा कि अकाली दल की तरफ से महंगी बिजली, एस. सी. स्कॉलरशिप, किसान आत्महत्याएं, नौदीप कौर, शिव कुमार और किसान आंदोलन दौरान गिरफ़्तार किए गए नवांशहर के नौजवान रणजीत सिंह का मुद्दा उठाया गया था, जबकि इन सभी मामलों पर जवाब देने की बजाए उन्हें सैशन से ही सस्पेंड कर दिया गया।

मजीठिया ने कहा कि आने वाले दिनों में सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है, सरकार को पता है कि अकाली दल इनका विरोध करते हुए इन्हें जग -ज़ाहिर करेगा, इसी के चलते मुख्यमंत्री की तरफ से स्पीकर से उन्हें सस्पेंड करवाया गया है। मजीठिया ने कहा कि सरकार गलतफहमी में है कि अकाली दल दबा जाएगा लेकिन हम सरकार की नाकामियां उठाते रहेंगे। मजीठिया ने कहा कि पंजाब सरकार मुख़्त्यार अंसारी जैसे गैंगस्टर पर तो कोरोड़ों रुपए का खर्चा कर सकती है जबकि दिल्ली की जेलों में रोके पंजाबी किसानों की रिहाई के लिए कुछ नहीं कर रही।

उन्होंने कहा कि सिर्फ़ अकाली दल ही नहीं बल्कि कांग्रेस के राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा, शमेशर सिंह दूल्लो और कांग्रेस के ही कई विधायक अपनी, ही सरकार की नकामियां जग -ज़ाहिर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट भी कह रही है कि आने वाले समय में पंजाब पर कर्ज़े का भार दोगुना होगा। इसके अलावा जो किसानी एक्ट की कांग्रेस बात कर रही, वह आज तक लागू नहीं हुआ और न ही कोई किसान उससे प्रभावित हुआ है। कांग्रेस सरकार सच्चाई सुनना ही नहीं चाहते जिसके चलते अकाली दल को संस्पेंड किया गया है।

Content Writer

Vatika