श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर शख्स को अकाली नेता ने जड़े थप्पड़, वायरल हो रहा वीडियो

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:32 PM (IST)

अमृतसर (सागर): श्री हरिमंदिर साहिब जहां रोजाना बड़ी संख्या में देश-विदेश से संगत माथा टेकने पहुंचती हैं और भारत के अलग-अलग राज्यों से आने वाली संगत को मर्यादा का किसी समय पता नहीं लगता, जिस कारण एस.जी.पी.सी. के कर्मी तैनात किए हुए हैं, जो कि संगत को सचेत करते हैं कि किसी भी तरीके का तंबाकू श्री हरिमंदिर साहिब के अंदर लेकर जाने की मनाही है।

इस दौरान एक सिख श्रद्धालु द्वारा श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में एक व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो उसकी जेब में से तंबाकू को बरामद किया गया, उसको दो बार साहिब के प्लाजे से बाहर निकाला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियों में  सिख व्यक्ति द्वारा तंबाकू मिलने वाले शख्स को थप्पड़ जड़े जा रहे हैं।  वीडियो वायरल होने के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने अभी तक इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। उधर, शख्स ने खुद जेब से तंबाकू निकाला और कहा कि उसने तंबाकू खाया नहीं है। 

वहीं थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति की पहचान सिमरनजीत सिंह मान के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (ए) के महासचिव हरपाल सिंह के रूप में हुई है। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर, हरपाल ने खुलासा किया कि उन्होंने स्वर्ण मंदिर के पवित्र परिसर में प्रवेश करने से पहले शख्स को अपने हाथों में तम्बाकू रगड़ते हुए देखा था। इस अवलोकन ने उन्हें हस्तक्षेप करने और शख्स को आगे बढ़ने से रोका।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila