चर्च की करोड़ों की जमीन कांग्रेसियों ने धोखाधड़ी से खरीदी : तोता सिंह

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 08:23 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने उन सभी कांग्रेसियों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है जिन पर धोखाधड़ी से एक चर्च के ट्रस्ट की जमीन खरीदने का आरोप है। इस जमीन पर 2 स्कूल भी शामिल हैं। इनमें से एक स्कूल 110 साल पुराना है। 

पूर्व मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने कहा कि मोगा के तहसीलदार समेत राजस्व विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए, जिन्होंने इस सौदे की रजिस्ट्रियां की हैं। मोगा विधायक के इन खास व्यक्तियों को नए मालिक के तौर पर पंजीकृत किया गया है तथा इनके नाम इंतकाल किए गए हैं।

जत्थेदार तोता सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी हेराफेरी स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत के बिना नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि उन सभी कांग्रेसी नेताओं तथा उनके चहेतों का पर्दाफाश करने के लिए एस.आई.टी. से जांच करवानी चाहिए, जिन्होंने चर्च की करोड़ों रुपए की जमीन की अपने नाम पर गैर-कानूनी रजिस्ट्रियां करवाई हैं।अकाली नेता ने कहा कि कानून के अनुसार किसी ट्रस्ट की जमीन को किसी तीसरी पार्टी को विक्रय या उसके नाम स्थानांतरित नहीं किया जा सकता। इसके अलावा ट्रस्ट की इस जमीन पर स्कूल चल रहे हैं, जिनमें सेंट थॉमस स्कूल तथा मिशन कॉलेज शामिल हैं। जत्थेदार तोता सिंह ने कहा कि ईसाई भाईचारे को इंसाफ दिलवाने के लिए अकाली दल पूरा जोर लगाएगा। 

swetha