अकालियों ने पिछले 10 सालों में पंजाब को किया बर्बाद, अब कांग्रेस पर दोष डालने की कोशिशः कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि पिछले दस सालों में अकालियों ने प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और अब अपनी नाकामियों का दोष कांग्रेस सरकार पर डालने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आज यहां कहा एक बयान में अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा नशों और बेअदबी के मुद्दों को राजनीतिक रंग न देने के आह्वान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि बादल ने 10 सालों के कुशासन में इन दोनों नाजुक मसलों को फलने-फूलने दिया और अब इन पर पर्दा डालने के लिए लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल नशे के मुद्दे पर उन्हें नैतिक पाठ पढ़ाना बंद करें। उन्हें हैरानी होती है कि नौजवानों की एक पूरी पीढ़ी बर्बाद करने वाले सुखबीर बादल अब इस नशे के खिलाफ एकजुट होकर लडऩे की बातें कर रहे हैं। 

उन्होंने बादल को चुनौती दी कि वह अपने शासनकाल की एक भी मिसाल पेश करें। अकाली दल ने कभी भी नशों सहित किसी भी मुद्दे पर कांग्रेस से सहमति या मदद नहीं मांगी। नशों की समस्या ने अकालियों के शासनकाल के दौरान ही गंभीर रूप धारण कर लिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार को ऐसी किसी भी पार्टी या लीडरशिप की सलाह की जरूरत नहीं जो इस समस्या के लिए जिम्मेदार हो । वह अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा अफसरों की मदद से किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह समर्थ हैं। 

बादल की ओर से सरकार की नशा विरुद्ध मुहिम में मिलकर प्रयास करने की पेशकश के जवाब में कैप्टन सिंह ने कहा ‘‘हम राज्य को वित्तीय संकट से निकालने के लिए सफल हुए हैं। अकाली-भाजपा सरकार ने तो राज्य को कर्ज में डुबो दिया था। Þ उन्होंने कहा कि सरकार कुख्यात गैंगस्टरों में से कुछ का सफाया करने में भी सफल हुई है। राज्य में अमन-कानून की स्थिति बनाए रखने और बेअदबी के मामलों को रोकने में भी वे कामयाब हुए हैं। 


 

Vaneet