श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश हो माफी मांगेगा अकाली दल

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 02:18 PM (IST)

चंडीगढ़: अपने कार्यकाल के पिछले 10 वर्षों के दौरान पार्टी की ओर से हुई भूलों और गलतियों के लिए समूचा अकाली दल श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर क्षमा याचना मंगेगा। इसका फैसला बीते दिनों अकाली दल की कोर कमेटी की मीटिंग दौरान लिया गया। अकाली दल की कोर केमटी, वर्किंग कमेटी, विधायक, हलका इंचार्ज, जिला और सर्कल प्रधान 8 दिसंबर को प्रात: काल श्री अकाल तख्त साहब पर पेश होंगे। 

इस दिन श्री अकाल तख्त साहिब के गुरुद्वारा साहब में श्री अखंड पाठ साहब आरंभ किए जाएंगे, जिसके भोग 10 दिसंबर को पड़ेंगे। पार्टी की तरफ से चाहे अपने इस प्रोग्राम को गुप्त रखने का फैसला लिया गया है और पार्टी दफ्तर की तरफ से जारी किए मतों में इसका जिक्र नहीं किया गया परन्तु सूत्रों मुताबिक पार्टी नेताओं का यह विचार था कि अकाली दल की पिछले 10 वर्षों की सरकार दौरान कई ऐसे काम भी हो गए, जिस कारण सूबे के लोग और सिख भाईचारा पार्टी से काफी नाराज और निराश है।

खासकर अकाली दल के कार्यकाल के दौरान हुई बेअदबी की घटनाओं के आरोपियों के तार सच्चा सौदा डेरे के साथ जुड़े होने के खुलासे के बाद अकाली दल की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। श्री अकाल तख्त साहब की तरफ से डेरा प्रमुख को माफी देने के फैसले पर भी अकाली दल की जवाबदेही मुश्किल बनी हुई है। ऐसे में पार्टी के सीनियर नेताओं का मानना है कि श्री अकाल तख्त साहब पर पेश होकर हुई भूलों के लिए क्षमा याचना मांगी जाए। 

Vaneet