पाकिस्तान में सिखों पर हमले को लेकर राजनीति कर रहे अकाली : कैप्टन अमरेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 09:34 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने अकालियों द्वारा पाकिस्तान में सिखों तथा उनके धार्मिक स्थलों पर हुए हमले पर शर्मनाक राजनीति करने तथा साथ ही पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों पर हमले को नागरिकता संशोधन कानून के साथ जोड़ने की कड़ी निन्दा की। मुख्यमंत्री ने अकालियों विशेष रूप से हरसिमरत कौर बादल द्वारा सिख नौजवान की हत्या तथा पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा खोलने के मामले पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरसिमरत के ट्वीट्स से पता चलता है कि उन्होंने अज्ञानता की सभी हदें पार कर दी हैं। 

इन ट्वीट्स के जरिए हरसिमरत ने सी.ए.ए. को पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले को लेकर प्रोत्साहित करने तथा साथ ही कैप्टन अमरेन्द्र व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेतृत्व की निन्दा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सी.ए.ए. एक ऐसा उपकरण है, जिससे भारत में पाकिस्तान की तुलना में अल्पसंख्यक कहीं अधिक प्रताड़ित होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे लगता है कि केन्द्रीय मंत्री को सी.ए.ए. के  दुष्प्रभावों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि इसने तो भारत के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को खतरे में डाल दिया है। कैप्टन ने कहा कि अल्पसंख्यकों पर हमले असहनीय हैं। पाकिस्तान में सिखों पर हमले को लेकर अकाली नेतृत्व सी.ए.ए. का बचाव कर रही है तथा साथ ही कांग्रेस को निशाना बना रही है। 

मुख्यमंत्री ने शिरोमणि अकाली दल द्वारा सी.ए.ए./एन.आर.सी. पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दिन पहले सुखबीर बादल ने सी.ए.ए. के क्षेत्राधिकार में अल्पसंख्यकों को शामिल करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि अभी तक अकाली नेतृत्व सी.ए.ए. पर कोई स्पष्ट स्टैंड नहीं ले सका तथा विवादास्पद बयानबाजी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अकाली दल केन्द्र में राजग सरकार का पार्टनर है, इसलिए उसे भाजपा सरकार पर दबाव डालना चाहिए कि वह पाकिस्तान में सिखों पर हुए हमले को लेकर पैदा हुए हालात को संभाले। 

Edited By

Sunita sarangal