अकालियों ने कांग्रेसी नेता को जान से मारने की धमकियां दी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 06:18 PM (IST)

बठिंडा (विजय): कांग्रेसी नेता को जान से मारने व मोहल्ला छोड़कर जाने की धमकी देने के बाद कांग्रेसी नेता ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई, जांच के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पंजाब कांग्रेस के सचिव व वरिष्ठ नेता टहिल सिंह संधू ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि वह आदर्श नगर में लंबे समय से रह रहा है। 

आदर्श नगर में सीवरेज का काम शुरू करने के लिए उन्होंने पहल की, जिससे खफा होकर यहां के ही कुछ अकाली वर्करों ने इसका विरोध किया और कहा कि यह तो हमारी पूर्व सरकार द्वारा योजना तैयार की गई थी जिसकी शुरूआत भी अकाली नेता ही करेगा। इस मामले को लेकर दोनो में विवाद बढ़ गया जबकि टहिल सिंह अनुसार आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकियां दी और कहा कि वह मोहल्ला छोड़कर चला जाए। यहां तक कि उसे रास्ते में रोककर धमकी दी और कहा कि अगर उसने कांग्रेस का प्रचार किया तो इसका हसर बुरा होगा। 

कुछ दिन पहले सफेद रंग की कार में सवार उक्त आरोपियों ने रिवाल्वर दिखाते हुए धमकाया था जबकि मौके पर उसका मित्र भगत सिंह निवासी गंगा मौजूद था। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का नाम लेकर गलत शब्दों कांग्रेसी नेता द्वारा पुलिस को दी शिकायत को लेकर थाना थर्मल पुलिस ने जांच की जिम्मेवारी बलवंत सिंह को दी और जांच में पुलिस ने आरोपी सुरजीत सिंह, पलविंद्र सिंह, जगदीश सिंह, मोहन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 

क्या कहते है थाना इंचार्ज
थाना थर्मल इंचार्ज गुरमेल सिंह ने बताया कि टहिल सिंह की आरोपियों के साथ पुरानी रंजिश है जिसके कारण सीवरेज निर्माण को लेकर दोनो में विवाद पैदा हुआ। कांग्रेसी नेता द्वारा एस.एस.पी. को शिकायत दी गई जिसकी जांच के लिए डी.एस.पी. को आदेश दिए गए। उन्होंने बताया कि जांच के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है। 

Mohit