अक्षय कुमार ने पंजाब पुलिस को दी 500 स्मार्ट घड़ियां

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 06:42 PM (IST)

जालंधरः बॉलीवुड अभिनेता एवं खिलाड़ी कुमार के नाम से चर्चित अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ रहे पंजाब पुलिस के अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को पांच सौ स्मार्ट घड़ियां प्रदान की जिन्हें आज पुलिस आयुक्त ने पुलिस कर्मियों में बांट दिया। पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा शुरू किए गए ‘मिशन फतेह' के तहत स्थानीय पुलिस लाइंस में आयोजित एक साधारण लेकिन प्रभावशाली समारोह में, गोकी कंपनी की स्मार्ट घड़ियां सौंपकर अभियान की शुरुआत की। 

पुलिस आयुक्त ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय का धन्यवाद करते हुए कोरोना महामारी के दौरान पुलिस बल द्वारा प्रदान की गई अछ्वुत सेवा को एक मान्यता के रूप में इस व्यक्तिगत पहल को स्वीकार किया। उन्होने कहा कि इससे कोरोना वायरस से लड़ रहे पुलिस के मनोबल को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड अभिनेता ने पहले ही मुंबई और नासिक पुलिस को ऐसी घड़ियां दी हैं। उन्होंने 500 घड़यिों को पंजाब पुलिस के फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के बीच वितरित करने के लिए भेजा है। श्री भुल्लर ने कहा कि इन स्मार्ट घड़ियों को शरीर की तापमान जांच, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग के अलावा एक ही छत के नीचे एकीकृत नियंत्रण के साथ कई विशिष्ट विशेषताओं के साथ इनबिल्ट किया गया है, जहां इन घड़ियों से अधिकारियों के स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया ‘मिशन फतह' कोरोना वायरस महामारी से राज्य के पुनरुद्धार के लिए उत्प्रेरक का काम करेगा। उन्होंने कहा कि मिशन राज्य के लोगों के अनुशासन, सहयोग और करुणा के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रसार की जांच करने के द्दढ़ संकल्प के प्रतीक के रूप में उभरेगा। इस अवसर पर, पुलिस आयुक्त ने कोरोना वायरस को हराने के लिए अपने कर्तव्य को अच्छी तरह से निभाने के लिए अधिकारियों को शपथ भी दिलाई।

Mohit