कभी दरिया देख रोने लगती थी ये मासूम, अब 8 साल की उम्र में स्विमिंग में जीते 20 Gold Medal

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 03:31 PM (IST)

पटियाला(प्रतिभा): पानी को देखते ही रोने वाली नन्ही सी बच्ची ने 5 साल की उम्र में स्विमिंग शुरू की और आज 8 साल की उम्र में पहुंचकर अलायना शर्मा 20 मैडल स्विमिंग में जीत चुकी है। हर स्ट्रॉक में कंपीट करने वाली इस छोटी सी स्विमर का सपना देश के लिए मैडल जीतने का है और इसके लिए वह पूरी मेहनत करती है।

अंडर-11 आयु वर्ग की खिलाड़ी अलायना की शुरूआत स्विमिंग में उसके डर की वजह से हुई। 2016 में अलायना को उसके पिता सुंदर शर्मा जब एक नदी के पास लेकर गए तो उसने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया। उसके पिता, उसकी माता मंजू फुलारा शर्मा और दादा-दादी सभी स्विमिंग जानते हैं।  हालांकि ये सब प्रोफैशनल स्विमर नहीं रहे लेकिन बेटी को पानी से इस तरह डरते देख उन्हें अ‘छा नहीं लगा और उन्होंने उसे एक प्राइवेट स्विमिंग पूल में उतार दिया। इसके बाद अलायना का डर खत्म हुआ और उसने स्विमिंग सीखनी शुरू कर दी। 


अब राज्य स्तर पर जीतना है गोल्ड
नन्ही अलायना का कहना है कि राज्य स्तरीय मुकाबलों के लिए अंडर-11 आयु वर्ग नहीं था। इसी साल ये वर्ग शुरू हुआ है और अब अगले सैशन में वह राज्य स्तर पर खेलना चाहती है और गोल्ड जीतना ही उसका सपना है। उसने अब तक 10 गोल्ड, 6 सिल्वर और 4 ब्रोन्ज मैडल अपने नाम किए हैं। इसी क्रम को जारी रखते हुए वह खुद को प्रूव करना चाहती है। अलायना प्रैक्टिस के साथ अपने खाने-पीने का भी ख्याल रखती है और जंक फूड को अवॉयड करती है। 

Vatika