अमृतसर मोबाइल विंग 2 ने बरामद की 560 पेटियां शराब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 08:06 PM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल बिंग अमृतसर टू ने एक नाकाबंदी के दौरान दो कैंटर काबू करके 560 पेटियां शराब की बरामद की है। बरामद की गई उक्त शराब की 560 पेटियां दूसरे प्रदेशों से आने की बजाय एक जिला से दूसरे जिला में तस्करी हो रही थी। शराब पठानकोट के अंतर्गत आते क्षेत्र से बरामद की गई। 

अन्य स्थानों पर बेची जानी थी शराब
जानकारी के मुताबिक एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर जालंधर रेंज बी.के. विरदी से मिले निर्देशों के मुताबिक अमृतसर टू के एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के सहायक कमिश्नर प्रमोद सिंह परमार ने बीती रात मोबाइल विंग की टीम जिसका नेतृत्व ई.टी.ओ. ओमप्रकाश कर रहे थे,ने पठानकोट के निकट नाकाबंदी करनी शुरू कर दी इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि लाडेतालबाल स्थान पर दो कैंटर आ रहे हैं जिसमें भरी हुई शराब अवैध तौर पर उतारी जा रही है किंतु वास्तव में यह शराब  काबिल किसी अन्य स्थान के नाम पर बना कर विभाग को धोखा दिया जा रहा है।  जिसमें फतेहगढ़ चूड़ियां के राजकुमार मर्कम के नाम का एक लाख 94 हजार और दूसरा दीनानगर के शुभ इंटरप्राइजेज के नाम पर भी एक लाख 93 हजार का का बिल बना हुआ था किंतु इन्हें निर्धारित स्थान की बजाय अन्य स्थान पर अवैध रूप से बेचा जाना है जिसमें सरकार की टैक्स चोरी का मोटा घपला है।  

सूचना के आधार पर मोबाइल विंग ने नाकाबंदी शुरू कर दी और दोनों वाहनों को काबू कर लिया इनमें बरामद की गई शराब प्रति ट्रक 280 पेटियां कुल 560 पेटियां थी। मोबाइल विंग ने वाहन नंबर पी.बी.-35 क्यू-8065 और पी.बी. 35 क्यू-2205 को कब्जे में ले लिया और बरामद की गई शराब विभागीय कार्रवाई के लिए सुरक्षित रख ली गई। शराब की तस्करी के धंधे को असली रूप देने के लिए अमृतसर/पठानकोट टोल प्लाजा की स्लिप अटैच की गई थी जिसमें वाहन के गुजरने का  3:31 टाइम दर्शाया गया था जबकि माल की बरामदगी पठानकोट क्षेत्र से हुई। 

बरामद की शराब पर सख्त कार्रवाई करेगा विभाग
इस संबंध में जानकारी देते हुए एक्साइज एंड टैक्सेशन सहायक कमिश्नर प्रमोद सिंह परमार ने बताया कि उक्त शराब पठानकोट रेंज के पायनर डिस्टलरीज से बनी हुई है। जिसे अवैध तौर पर अलग-अलग क्षेत्रों में ले जाया जाना था। उन्होंने कहा कि बरामद की गई शराब पर विभाग सख्त कार्रवाई करेगा और इसे खरीदने और बेचने वालों का पूरा रिकॉर्ड खंगाला जाएगा उन्होंने कहा कि दोनों वाहन चालकों को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया गया है। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर बी.के. विरदी ने कहा है कि टैक्स चोरी को हर हालत में रोका जाएगा।

Mohit