विदेश जाने की सोच रहे हैं तो हो जाएं Alert, हैरान कर देगी ये खबर

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 12:41 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में स्थानीय पुलिस द्वारा व्यक्ति की शिकायत पर मोहाली निवासी पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए गांव भराज निवासी चूहड़ सिंह के बेटे पवनजीत सिंह ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उन्होंने अपने बेटे परविंदर सिंह को विदेश ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए मोहाली के अरविंदर कुमार शर्मा और उनके बेटे छवि शर्मा से बात की थी और उक्त व्यक्तियों को पहले 1 लाख रुपये नकद दिए और फिर दो किस्तों में (13 लाख और 2 लाख रुपये) 15 लाख रुपये उनके बैंक खाते में जमा कराए गए, लेकिन पूरी रकम लेने के बावजूद उक्त लोगों ने उनके बेटे का ऑस्ट्रेलिया का वीजा नहीं लगवाया। उन्होंने कहा कि इसके बाद जब हमने बार-बार उक्त व्यक्तियों से इस संबंध में संपर्क किया तो पहले तो उन्होंने टाल मटोल की और फिर हमें फर्जी प्रमाणपत्र और फर्जी मेडिकल दे दिये। जिसके बाद हमें पता चला कि उक्त व्यक्तियों ने कथित तौर पर हमारे साथ धोखाधड़ी की है।

उन्होंने कहा कि जब हमने उन्हें कार्रवाई करने की चेतावनी दी, तो इन लोगों ने हमारे बैंक खाते में 5 लाख रुपये वापस डाल दिए और अब इन लोगों की तरफ हमारे 11 लाख रुपये बकाएयां हैं। उन्होंने कहा कि जब हमने उक्त व्यक्तियों से 11 लाख रुपये वापस मांगे तो उन्होंने कथित तौर पर हमें धमकी देना शुरू कर दिया‌। इस संबंध में, हमने फिर जिला पुलिस प्रमुख, संगरूर को एक लिखित शिकायत दी। जिला पुलिस प्रमुख संगरूर के निर्देशों के अनुसार स्थानीय पुलिस ने पवनजीत सिंह के बयान दर्ज किए और छवि शर्मा पुत्र अरविंदर कुमार शर्मा और अरविंदर कुमार शर्मा पुत्र कृष्ण चंद शर्मा निवासी मोहाली के खिलाफ धोखाधड़ी व पंजाब ट्रैवल एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News