Alert ! बिना OTP के खाते से उड़ाए लाखों, हैरान कर देगा पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 01:42 PM (IST)

भवानीगढ़ : नजदीकी गांव काकड़ा में एक व्यक्ति के बैंक खाते से क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लाखों की राशि निकालने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार व्यक्ति के खाते से 2 लाख 92 हजार रुपए की राशि निकाल ली गई है। स्थानीय पुलिस ने इस संबंधी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मलविंदर सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी गांव काकड़ा ने जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को दी शिकायत में बताया कि उसका खेती के साथ-साथ पेट्रोल पंप का व्यवसाय है और उसका एक निजी बैंक में खाता है। 

मलविंदर सिंह ने कहा कि उक्त बैंक खाते के संबंध में उनके पास एक एटीएम कार्ड और एक क्रेडिट कार्ड है और बैंक द्वारा उनके क्रेडिट कार्ड की सीमा 50 हजार रुपए बताई गई थी लेकिन उन्होंने कभी भी अपना क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल नहीं किया। 23 अप्रैल 2023 को जब कंपनी ने उन्हें फोन किया तो उनसे कार्ड की लिमिट बढ़ाकर 5 लाख रुपए करने को कहा गया, जिसके बाद 23, 24 अगस्त 2023 को उनके खाते से 2 लाख रुपए की रकम किसी अज्ञात व्यक्ति ने निकाल ली, जिसका पता उन्हें 19 अक्टूबर 2023 को तब चला जब उन्होंने बैंक शाखा में पैसे जमा करवाने पर अपने क्रेडिट कार्ड का पिन कोड लेने के लिए गया तो बैंक वालों ने उसे बताया कि उसका क्रेडिट कार्ड पहले से ही एक्टिव है। शक होने पर उसने इसकी जांच की तो पता चला कि किसी संस्था द्वारा कथित तौर पर खाते से 2 लाख रुपए की राशि निकाल ली गई है।

मलविंदर सिंह ने बताया कि 19 अक्टूबर 2023 को एक बार फिर उनके खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 92 हजार रुपए की रकम और निकाल ली, जिसके संबंध में उनके पास न तो कोई मैसेज आया और न ही कोई ओटीपी आया। जिसके संबंध में कथित तौर पर बैंक ने उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस ने मालविंदर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Kamini