Alert: आप भी घर में करते हैं ये Product इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, पहले पढ़ ले ये खबर...

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 03:08 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिबः अगर आप भी अपने घर में सर्फ एक्सेल, टॉयलेट क्लीनर हार्पिक हिट, मैगी आदि सामान इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है खास। दरअसल, पंजाब के मुक्तसर में एक ऐसी कंपनी का पर्दाफाश हुआ है जो नकली मारकर से बनाया माल बनाकर बेच रही है। इस बात की लोगों को भनक भी नहीं होती और वे उसी मूल्य पर सामान खरीद रहे है। जो सामान पकड़ा गया, उसकी बहुत बारीकी से जांच करने पर ही सामान की पैकिंग में फर्क नज़र आते हैं। 

पहली नज़र में आम ग्राहक ब्रांड कंपनियों के नाम तले बिक रहे कथित तौर पर इस नकली सामान की पहचान नहीं कर सकता। जानकारी के अनुसार श्री मुक्तसर साहिब के कुछ जरूरी वस्तुओं की होलसेल का काम करते दुकानदारों ने एक छोटा हाथी काबू किया। दुकानदार, जो रोजाना की ज़रूरत की वस्तुओं की अलग -अलग कंपनियों के डीलर हैं, के कहने अनुसार इस छोटे हाथी में कंपनियों के मारकर से बनाया जा रहा माल नकली है। दुकानदार भुपिन्दर सिंह ने बताया कि इस छोटे हाथी में सर्फ एक्सेल, टॉयलेट क्लीनर हार्पिक, हिट, मैगी मसाला का नकली सामान है।

                                                       

इस दौरान उन्होंने इन कंपनियों के सामान और नकली सामान की पैकिंग के बीच वाले फर्क संबंधित भी जानकारी दी। दुकानदारों ने नकली सामान का छोटा हाथी पुलिस हवाले कर दिया। मामले संबंधित थाना सिटी एस.एच. ओ. मोहन लाल ने बताया कि एक छोटा हाथी स्थानीय हिंदुस्तान लीवर कंपनी के डीलर की तरफ से पकड़ाया गया है। इस संबंधित कंपनी आधिकारियों के बयानों पर उनकी तरफ से सामान संबंधित दी रिपोर्ट अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी। 

Content Writer

Vatika