328 लापता हुए स्वरूपों का मामलाः अली बाबा चाली चोरों ने मीटिंग कर लिया यू-टर्नः मन्ना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 03:54 PM (IST)

अमृतसर(अनजान): पूर्व कांग्रेसी नेता व प्रसिद्धू समाज सेवक मनदीप सिंह मन्ना ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 328 लापता हुए पवित्र स्वरूपों संबंधी शिरोमणि अकाली दल व शिरोमणि  कमेटी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल द्वारा 27 अगस्त की मीटिंग में आरोपियों पर फौजदारी मुकद्दमें करने का बयान देते हुए आगे वाली मीटिंग में यू-टर्न लेना अपने आप को व बादलों को बचाने के लिए घिनौनी चाल चली गई है।

उन्होंने आरोप लगाते कहा कि अलीबाबा चालीस चोरों ने मीटिंग कर यू-टर्न इसलिए लिया ताकि उनके अपने भेद ने खुल सके। हमें कहीं न कहीं यह अंदेशा है कि जिन पर केस दर्ज किए जाने थे। उन्होंने कहा कि हम अदालत में आपकी भी पोल खोलेंगे, इसलिए लौंगोवाल द्वारा अपने आकाओं को बचाने के लिए यह फैसला लिया गया। प्रधान शिरोमणि कमेटी द्वारा यह कहा जाना कि कमेटी अपने आप में फैसले लेने में समर्थ है। अगर समर्थ है तो जब बुर्ज जवाहरके, बरगाड़ी और बहबलकलां में कांड घटा था, तब फैसले क्यों न कर सके। पिछले 3 वर्षों से सिट सुराग ढूंढने में लगी हुई है, परंतु कामयाबी नहीं मिली। जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा था कि या तो जांच कमेटी द्वारा आई रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों को सजाएं दिला कर रहूंगा या फिर इस्तीफा दे दूंगा।

अब जत्थेदार साहिब या तो इंसाफ दिलाए नहीं तो एक तरफ हो जाएं। उन्होंने मुख्यसचिव डां.रूप सिंह पर आरोप लगाते कहा कि उनका जामीर मर चुका है। कभी में इनका बहुत सत्कार करता था परंतु यह कह देना कि क्वारंटाइन के बाद जवाब दूंगा, अब क्यों नहीं जवाब देते। यह सब बादलों को बचाने के लिए किया जा रहा है और डा.रूप सिंह बादलों के सभी बुरे कार्यों की सर्जरी करते रहे हैं। अब सिंह साहिब इनको बर्तन मांजने या झाड़ू की सेवा लगाकर न क्षमा करें, बल्कि सजाएं दिलाएं या फिर जत्थेदारी छोड़ दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News