आलाकमान के बुलावे पर पंजाब के सभी 20 विधायक दिल्ली रवाना

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 05:53 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी आलाकमान के फैसले से नाराज चल रहे पंजाब के वरिष्ठ नेता सुखपाल खैहरा सहित सभी 20 विधायकों को आज बातचीत के लिये दिल्ली बुलाया गया। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम इन सभी विधायकों की आवश्यक बैठक बुलाई है। 

ये सभी विधायक दोपहर दिल्ली रवाना हो गए। विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बदले जाने के बाद से नाराज चल रहे श्री खेहरा तथा कई अन्य विधायक इस बात से खफा हैं कि अलोकतांत्रिक ढंग से उन्हें हटाया गया है उसका कारण उन्हें समझ नहीं आया। पार्टी सूत्रों के अनुसार केजरीवाल खैहरा से बातचीत करके ऐसा कोई रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे ताकि पार्टी टूटे नहीं क्योंकि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी बिखरने का काफी नुकसान झेलना पड़ा।

अब पार्टी नहीं चाहती कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को कोई नुकसान हो। आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की नजर राज्य में अनुसूचित जाति के 33 फीसदी वोटों पर है। इसी को ध्यान में रखकर प्रतिपक्ष के नेता को बदला गया हो । खेहरा का कहना है कि उन्होंने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता की भूमिका संतोषजनक ढंग से निभाई और लोगों के मुद्दों को प्रभावी ढंग से उठाया लेकिन उन्हें बिना बताये हटाया क्यों गया।

उनके अनुसार प्रदेश पार्टी नेतृत्व पर सहयोग करने के बजाय उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया।पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 20 तथा उसकी सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी दो सीटें मिलीं और सदन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तथा दस साल तक लगातार सत्ता में रही अकाली दल को तीसरे नंबर पर धकेल दिया। कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं तथा हाल के शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेस को एक सीट और मिल गयी 

Des raj