Punjab : सेक्स रैकेट का बहुचर्चित मामला, सभी आरोपी अदालत में पेश, भेजा रिमांड पर

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 11:41 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा पुलिस द्वारा गांव महेडू के पास एक निजी यूनिर्वसिटी के पास स्थित बदनाम लॉ गेट इलाके में विदेशी लड़कियों के एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए कुल 13 लड़कियों जिनमें नौ विदेशी लड़कियों और चार भारतीय मूल की लड़कियां शामिल है, को गिरफ्तार किया था। इनमें से आठ थाईलैंड और एक दक्षिण अफ्रीका की है। प्रकरण में पुलिस ने कुल 26 लोगों जिनमें 13 पुरूष शामिल हैं, को गिरफ्तार कर इन सभी आरोपियों के खिलाफ इंमोरल ट्रैफिक एक्ट की धारा 3, 4, 5, 7, 8 के तहत दो मामले दर्ज किए थे। उक्त मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी 26 आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सभी आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश जारी कर दिए है।  

इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए फगवाड़ा की एस.पी. रुपिंदर कौर भट्टी ने बताया कि पुलिस ने देह व्यापार के अनैतिक धंधे में लिप्त आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि उनके साथ इस गलत धंधे में कौन-कौन लोग शामिल हैं और इसके तार कहां तक फैले हुए हैं। पूछताछ के दौरान सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस गलत धंधे में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। मामले के हर आरोपी और उसके आगे के संपंर्क सूत्र का पर्दाफाश किया जाएगा। फगवाड़ा पुलिस की विभिन्न टीमें जांच में जुटी हुई हैं।

 
सूत्रों ने खुलासा किया है कि पुलिस देह व्यापार के काले कारोबार में शामिल विदेशी मूल की लड़कियों के खिलाफ बहुत सख्त कार्रवाई करने जा रही है। इनके खिलाफ होने वाली कार्रवाई के तहत इनका भारत आने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग सकता है। सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस इनको ब्लैक लिस्ट की श्रेणीं में डाला जा सकता है। हालांकि इसे लेकर जब जिला कपूरथला की एसएसपी वत्सला गुप्ता से पूछा गया तो उन्होनें कहा कि यह पुलिस जांच का विषय है और पुलिस तयशुदा कानून के तहत कार्रवाई को पूरा करेगी। लॉ गेट इलाके में गलत काम किसी भी कीमत पर नहीं होने दिए जाएंगे। पुलिस कड़ी से कड़ी कार्रवाई को पूरा करेगी और जो भी गलत काम करता पकड़ा जाता है उसके विरूद्व सख्त पुलिस एक्शन हो ऐसा वह बतौर एसएसपी कपूरथला सुनिश्चित करेगीं। 

Content Editor

Subhash Kapoor