बहबलकलां गोलीकांड के सभी दोषी जल्द होंगे सलाखों के पीछे : धर्मसोत

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 10:20 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप का 400 करोड़ रुपया जल्द ही शिक्षण संस्थाओं को रिलीज किया जा रहा है। उक्त जानकारी पंजाब के समाज भलाई व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने अपने सलाहकार व प्रदेश कांग्रेस के सचिव यशपाल धीमान के निवास पर आयोजित एक पत्रकारवार्ता के दौरान दी।


धर्मसोत ने बताया कि केंद्र ने अपने हिस्से का 327 करोड़ रुपया जारी कर दिया है व पंजाब अपना हिस्सा डालकर एस.सी./एस.टी. वर्ग के विद्याॢथयों को स्कीम का लाभ पहुंचाएगा। बादल सरकार के शासनकाल के दौरान स्कालरशिप स्कीम में हुए घोटाले की जांच हो रही है और जिन कालेज/यूनिवॢसटियों की ओर इस मामले में अनियमिताएं की गई हैं, उन्हें केवल असल रिकार्ड के मुताबिक ही फंड मिलेंगे। वन विभाग ने अभी तक प्रदेशभर में 5000 एकड़ जमीनों पर अवैध कब्जे छुड़वाए हैं और अगले 3 माह में  5000 और कब्जों को खाली करवा लिया जाएगा।  पठानकोट में वन विभाग की खाली करवाई जमीन पर पार्क विकसित कर जनता को समर्पित किया जाएगा। जिन  घने जंगलों में सुरक्षा गार्ड नहीं पहुंच पाते उनकी निगरानी वन विभाग ड्रोन कैमरों की मदद से कर रहा है । इस प्रोजैक्ट में विभाग प्रदेशभर में ड्रोन कैमरे किराए पर हासिल कर रहा है। 

धर्मसोत ने कहा कि 28 अगस्त को पंजाब विधानसभा से भगौड़े बनकर बहबलकलां के जनरल डायर ने खुद को दोषी साबित करने का प्रत्यक्ष प्रमाण दिया है, क्योंकि वह विधानसभा में रिटायर्ड जस्टिस रणजीत सिंह की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस के सवालों को सामना करने से घबरा गए। मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के निवास पर दादूवाल के जाने के पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की ओर से लगाए आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। 

25 साल तक राज करने के सपने देखने व पंथ के रक्षक होने का दावा करने वालों ने बरगाड़ी व बहबलकलां कांड करवाकर लोगों के दिल में अपनी दहशत बनानी चाही थी परंतु अब सच्चाई सामने आ चुकी है जिसे लेकर पंजाब ही नहीं अपितु विश्व भर में रह रहे पंजाबियों में अकाली दल के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। बहबलकलां गोलीकांड के सभी दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। सी.बी.आई. जांच लटक न सके इसी कारण मुख्यमंत्री ने अपना फैसला बदल कर इसकी जांच पंजाब पुलिस से ही करवाने का निर्णय लिया है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव अशोक गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष के.के. बांसल, जिला कांग्रेस इक्रामिक्स एंड पॉलिटिक्ल सैल के चेयरमैन हरप्रीत सिंह आजाद व अन्य मौजूद थे। 

Des raj