सभी भोजन व्यापार ऑपरेटर्स 31 अक्तूबर तक स्वच्छता रेटिंग सुनिश्चित करें: पन्नू

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 06:04 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में साफ-सुथरे ढंग से तैयार किए भोजन की सप्लाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एग्रीगेटर कंपनियों के जरिए ऑनलाइन भोजन सप्लाई करने वाले सभी एफ.बी.ओज को 31 अक्तूबर तक अपनी, संबंधित यूनिटों की स्वच्छता रेटिंग को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने की स्थिति में सम्बन्धित कंपनियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

यह जानकारी फूड और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि यूनिट की स्वच्छता की रेटिंग फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) द्वारा सूचीबद्ध की गई 23 कंपनियों में से किसी भी कंपनी से पूरी करवाई जा सकती है। इससे पहले मई में पंजाब में ऑनलाइन भोजन सप्लाई करने वाली एग्रीगेटर कंपनियां जैसे जोमैटो, सवीगी, उबर इट्स और फूड पांडा आदि को कहा गया था कि वह अपने सम्बन्धित एफ.बी.ओज को अपनी-अपनी इकाई की स्वच्छता रेटिंग यकीनी बनाएं। 

ऑनलाइन भोजन बिजनेस एग्रीगेटरों ने अपने से सम्बन्धित एफ.बी.ओज की स्वच्छता रेटिंग को यकीनी बनाने के लिए समय मांगा था और कमिश्नरेट से आग्रह किया था कि सभी एफ.बी.ओज को अपनी, एस्टैबशिमैंटों की स्वच्छता रेटिंग खुद करवाने के लिए भी निर्देश दिए जाएं। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को प्रक्रिया की निगरानी के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं और ऑनलाइन फूड डिलीवरी एग्रीगेटर कंपनियों के साथ सम्बन्धित एफ.बी.ओज की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है जिससे निश्चित समय में ऐसे सभी एफ.बी.ओज की स्वच्छता रेटिंग को यकीनी बनाया जा सके। 
 

Vaneet