ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट की हड़ताल से बंद रहे ट्रक-कैंटर

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 11:32 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज, रहेजा): ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को राष्ट्रीय स्तर पर चक्का जाम किए जाने के चलते पंजाब भर में करीब 50 हजार मिनी बसें व एक लाख से अधिक ट्रक कंैटर बंद रहने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीजल को जी.एस.टी. के दायरे में न लाए जाने व ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं पर ध्यान न देने के रोषस्वरूप देशभर के ट्रांसपोर्टरों ने 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के एडवाइजर चरणजीत शर्मा ने बताया कि अबोहर में करीब 950 ट्रक ट्राले और 450 कैंटर हैं जो इस हड़ताल के कारण अब सड़कों पर खड़े हैं। यूनियन के आह्वान पर किसी प्रकार का माल लोङ्क्षडग-अनलोङ्क्षडग नहीं किया जाएगा, जब तक मोदी सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती। 

उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय उनसे 1.36 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल टैक्स वसूला जाता था जो अब बढ़कर साढ़े 7 रुपए से 11 रुपए तक हो गया है, जिससे ट्रांसपोर्टरों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टरों द्वारा की गई हड़ताल का सबसे अधिक असर फाइनांसरों, मैकेनिकों, स्पेयर पार्ट्स, टायर की दुकानों, सॢवस स्टेशनों व ट्रकों, कैंटरों के चालकों परिचालकों पर पड़ेगा। जब तक हड़ताल नहीं खुल जाती इन सभी वर्गों की हर रोज की दिहाड़ी पर विपरीत असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि देशभर में ट्रांसपोर्टरों की मात्र 1 दिन की हड़ताल से सरकार को करीब 9 करोड़ का नुक्सान पहुंचेगा।

Des raj