कैप्टन की तरफ से बुलाई गई 'सर्वदलीय मीटिंग' खत्म, सियासी दलों ने रखी यह मांग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़: कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से आज सर्वदलीय मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें पंजाब भाजपा के नेता गैर उपस्थित रहे जबकि शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के नेता मीटिंग में मौजूद रहे। इस मीटिंग दौरान पंजाब की सभी सियासी पार्टियों ने मांग की कि दिल्ली में ट्रैक्टर परेड दौरान किसानों, खेत मजदूरों, मीडिया कर्मियों और अन्यों पर दर्ज किए गए केसों को वापिस लिया जाए और ऐसे सब लोगों को जेल से रिहा किया जाए।

सर्वदलीय मीटिंग में कहा गया है कि लाल किले की घटना के जिम्मेदार लोगों पर संबंधित न्यायिक जांच की जानी चाहिए। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि ट्रैक्टर परेड दौरान लापता हुए पंजाब के किसानों को ट्रेस करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। कैप्टन ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से उन सभी आंदोलनकारी किसानों की हर तरीके से मदद की जा रही है, जो पिछले 2 महीने से दिल्ली की सीमाओं पर अपने हकों के लिए डटे हुए हैं। कैप्टन ने कहा कि पंजाब के सभी किसानों की घरों में सुरक्षित वापसी को यकीनी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी खुलासा किया कि उनकी सरकार की तरफ से पंजाब में आंदोलन दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज किए 170 केस वापस लिए जा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने मीटिंग का किया बॉयकाट
आम आदमी पार्टी की तरफ से कैप्टन द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बॉयकॉट किया गया। पार्टी के नेताओं की तरफ से मीटिंग में रखे 2 प्रस्तावों में बदलाव करने के लिए कहा गया लेकिन ऐसा न होने पर आप नेता मीटिंग छोड़ कर बाहर चले गए। 

Vatika