कैप्टन की सभी राजनीतिक पार्टियों से माघी पर कांफ्रेंस न करने की अपील

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 04:58 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे मुक्तसर में माघी पर कोई सियासी कांफ्रेंस का आयोजन न करेें। उन्होंने आज यहां कहा कि माघी मेले की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए न तो कांग्रेस और न ही राज्य सरकार की ओर से सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस पावन मौके पर श्रद्धालुओं की भावनाओं का ख्याल रखते हुए सियासी कांफ्रेंस नहीं की जानी चाहिए क्योंकि राजनीतिक कांफ्रेंस में एक दूसरे पर कीचड़ उछालने तथा आरोप-प्रत्यारोप के सिवाए कुछ नहीं होता जिससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं।



कैप्टन सिंह ने लोगों विशेषकर राजनेताओं से अपील की कि वे जांबाज सिखों को नमन करें जिन्होंने बलिदान दिया था। उन्होंने मुक्तसर जिला उपायुक्त तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इस अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार ने पिछले साल भी माघी पर कोई राज्य स्तरीय कार्यक्रम नहीं किया था। राज्य सरकार तथा कांग्रेस पार्टी ने फतेहगढ़ साहिब में जोड़ मेले के अवसर पर कोई सियासी कांफ्रेंस नहीं की थी और न कोई सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया।

जोड मेला गुरू गोबिंद सिंह के दो साहिबजादे बाबा जोरावर सिंह तथा फतेहसिंह और उनकी माता गुजरी की शहादत को नमन करने के लिए मनाया जाता है। माघी मेला 14 जनवरी को मनाया जाएगा और इस अवसर पर पूरी दुनिया से लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। 

Vaneet