जाली बीज घोटाले के सभी आरोपियों को किया जाए गिरफ्तार : मजीठिया

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 09:20 AM (IST)

अमृतसर(ममता): पंजाब के अन्नदाता किसान को जाली बीज बेच कर जो धोखाधड़ी की गई है, उसकी माननीय हाईकोर्ट कोर्ट के मौजूदा जज साहिबान या फिर केंद्रीय जांच एजैंसी से गहनता से जांच करवाई जानी चाहिए, क्योंकि अकाली दल को विजीलैंस की जांच पर कोई भरोसा नहीं है। ये शब्द शिरोमणि अकाली दल के महासचिव एवं पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने बीज घुटाले के मामलो में ए.डी.सी. हिमांशू अग्रवाल को मांग-पत्र सौंपने उपरांत प्रैस कांफ्रैंस दौरान कहे।

उन्होंने कहा कि सहकारिता मंत्री सुखजिंद्र सिंह सुखी रंधावा की मिलीभगत से जाली बीज तैयार करके पूरे पंजाब के किसानों को महंगे भाव बेचा गया है, जिसके साथ पहले ही कर्जे की मार बर्दाश्त कर रही किसानी को आर्थिक पक्ष से बड़ी ठेस लगेगी। खुदा न करे कोई दुखी हुआ किसान आत्महत्या कर ले। इससे पहले ही पंजाब की कांग्रेस सरकार कुंभकर्णी नींद से जागे और राज्य के जिन भी किसानों तक यह जाली बीज पहुंचा है, उनके पास असली बीज भेजे और उनके हुए आॢथक नुक्सान के लिए मदद भी की जाए।उन्होंने कहा कि जाली बीज मामले के आरोपी लक्की ढिल्लों द्वारा सुखी रंधावा को बचाने के लिए यह झूठ बोला जा रहा है कि वह कांग्रेस नहीं अकाली दल के साथ संबंधित है, जो सरासर झूठ है, जबकि सच्चाई तो यह है जाली बीज तैयार करने वाली करनाल एग्री सीड लक्की ढिल्लों की नहीं, बल्कि सुखी रंधावा की बेनामी फैक्टरी है, जिसमें लक्की सिर्फ मुनीम के तौर पर ही काम करता है और इस घोटाले में उसने भी अहम रोल निभाया है। 

उन्होंने लक्की ढिल्लों की सुखी रंधावा के साथ नजदीकी की कुछ फोटो भी प्रैस कांफ्रैंस दौरान जारी की। उन्होंने कहा कि अकाली दल पंजाब के किसानो के साथ चट्टान की तरह खड़ा है और उनको ओर डूबने नहीं देगा। जाली बीज मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके कानून अनुसार उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि पंजाब के अन्नदाता किसान के साथ भविष्य में फिर कोई ऐसा खिलवाड़ करने की जरूरत न कर सके। उन्होंने आखिर में ताडऩा करते कहा कि यदि कांग्रेस सरकार ने जाली बीज मामले में किसान के साथ इंसाफ न किया तो अकाली दल सड़कों पर आकर धरने लगाएगा और सरकार के नाक में दम कर देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News