देसी गऊ को संभाले और अमरीकी को बूचडख़ाने भेजे सरकार : अरोड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:22 PM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): आम आदमी पार्टी के सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर पंजाब की सड़कों पर घूम रहे लावारिस पशुओं को लेकर जल्द, पुख्ता व सख्त कदम उठाकर अपना वायदा पूरा करने के लिए कहा है। पत्रकार सम्मेलन में अरोड़ा ने लावारिस पशुओं के आतंक के वीडियो जारी किए व दस्तावेजों के आधार पर देसी गऊ और अमरीकी एच.एफ. नस्ल को अलग-अलग करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि इन दोनों नस्लों का आपस में दूर-दूर का कोई संबंध नहीं है।


अरोड़ा ने पंजाब के मुख्यमंत्री, सभी राजनीतिक दलों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों से एकजुट होने का आह्वान करते हुए देसी नस्ल की गऊ और बैल को संभालने तथा अमरीकी नस्ल की गऊ को बूचडख़ाने भेजने की मांग की। उन्होंने कहा कि लोगों के जान-माल की सुरक्षा के लिए इस संबंधी कानून बनाना चाहिए और ऐसा न करने की सूरत में वह विधानसभा सैशन में प्राइवेट मैंबर बिल लेकर आएंगे।

शैलर इंडस्ट्री को तबाह कर देगी नई कस्टम मिलिंग नीति : चीमा
‘आप’ के सीनियर नेता और प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूके, किसान विंग के प्रधान और विधायक कुलतार सिंह संधवां और व्यापार विंग की राज्य प्रधान नीना मित्तल ने पंजाब सरकार की तरफ से धान के सीजन के मद्देनजर ऐलान की गई नई कस्टम मिलिंग पालिसी को रद्द कर इस पर फिर से विचार करने की मांग उठाई है। ‘आप’ के मुताबिक सरकार की नई मिङ्क्षलग नीति राज्य की एक ही सबसे बड़ी फूड प्रोसैसिंग इंडस्ट्री को तबाह करके रख देगी, जिसकी कीमत किसानों, मंडी लेबर, ट्रांसपोर्टरों और आढ़तियों को भी चुकानी पड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News