उपचुनाव में अकाली दल हार के लिए तैयार रहे: कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 06:32 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर प्रदेश में विकास को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उपचुनाव में अकाली दल हार के लिए तैयार रहे। कैप्टन अमरेंद्र ने यहां जारी बयान में बादल के न आरोपों पर कि कांग्रेस के ढाई साल के कार्यकाल में कोई विकास कार्य नहीं हुआ, कहा कि समूचा पंजाब जानता है कि दस साल के शासन में अकालियों ने कुछ नहीं किया था। 

उन्होंने कहा, ‘‘आप (सुखबीर) विकास का अर्थ भी नहीं जानते।‘‘ उन्होंने दावा किया कि जो काम पूरे दशक में शिअद-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में नहीं हुआ, उससे कहीं ज्यादा काम उनकी (कांग्रेस) सरकार ने पिछले ढाई साल में किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झूठ फैलाकर अकाली नेता केवल पिछली सरकार की विफलताओं से लोगों का ध्यान बंटा रहे हैं लेकिन पंजाबवासी 2017 से लगातार अकालियों को नकार रहे हैं और उपचुनावों में भी नकारेंगे। 

कैप्टन ने उपचुनाव के नतीजों को अपनी सरकार के कार्य पर जनमत के तौर पर न देखे जाने के बयान की बादल की व्याख्या पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि अकाली हर चुनाव को सरकार के कार्य पर जनमत करार देते हैं जबकि उनकी सरकार ने प्रदेश और जनता के हित में जो कार्य किया है और करती रहेगी, उन्हें जनमत के अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है। कैप्टन ने दावा किया कि बादल कल्पना भी नहीं कर सकते जो कार्य उनकी सरकार ने आधे कार्यकाल में किए हैं इसलिए कुंठा और हताशा में इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘सत्ता के भूखे‘ बादलों के लिए हर चुनाव जनमत है क्योकि उसक उन्हें अपने अस्तित्व को सही करार देने के लिए जरूरत है।

Mohit