कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज, पंजाब की सुरक्षा को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 06:36 PM (IST)

पटियाला : जिला बार एसोसिएशन पटियाला द्वारा आज यहां आयोजित एक समारोह को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संबोधित किया। पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि राज्य को सुरक्षा के साथ-साथ आर्थिक पुनः प्रवर्तन के लिए एन.डी.ए. (नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस) सरकार की जरूरत है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे से 10 करोड़ रुपए जब्त होने के बाद भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बावजूद चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के कांग्रेस पार्टी के फैसले की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भारत चीन-पाकिस्तान-तालिबान गठबंधन के कारण गंभीर सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब के लिए चुनौती और भी बड़ी है क्योंकि पंजाब की 600 किलोमीटर लंबी सीमा पाकिस्तान के साथ है। उन्होंने कहा ऐसी सरकार चाहिए जो सुरक्षा चुनौती को गंभीरता से लेती है और केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सीमा पार हथियारों, ड्रग्स और नकली मुद्रा की तस्करी के लिए पाकिस्तान द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे अत्याधुनिक ड्रोन का भी विवरण दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बी.एस.एफ. के कार्यक्षेत्र के विस्तार के लिए उनके "तर्कहीन" विरोध के लिए भी आड़े हाथ लिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की मौजूदा आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब में घरेलू उत्पाद 5.25 लाख करोड़ रुपए था, जिसका 70 प्रतिशत ही कर्ज है। उन्होंने कहा कि इस कर्ज के जाल से बाहर निकलना एक बहुत बड़ा कार्य है जो केंद्र सरकार के सहयोग और समर्थन के बिना संभव नहीं था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कम से कम 7 साल और सत्ता में रहेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो मोदी के साथ काम करे क्योंकि यही एकमात्र रास्ता है। कृषि मामलों पर टिप्पणी करते हुए कैप्टन ने कहा कि एन.डी.ए. ने कृषि पर एक विशेष घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें वैकल्पिक फसलों के लिए एम.एस.पी. की गारंटी और 5 एकड़ से कम भूमि वाले किसानों के लिए कर्ज माफी जैसी कई महत्वपूर्ण नीतियों का वादा किया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि घोषणापत्र में किए गए हर वादे को पूरा किया जाएगा क्योंकि इन वादों को लागू करने के लिए वित्तीय व्यवस्था पहले ही की जा चुकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News