बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुशखबरी, सजने शुरू हुए भंडारे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 04:25 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): दक्षिण कश्मीर में 1 जुलाई से शुरू हो रही पवित्र श्री अमरनाथ यात्रा में देश विदेश से बाबा बर्फानी के दर्शनों को आने वाले शिव भक्तों के स्वागत के लिए लंगर एवं भंडारा कमेटियों ने बालटाल व पहलगाम मार्ग में पहुंचकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।



इस बार बालटाल में 20वां वार्षिक भंडारा लगाने जा रही जय बाबा बालक नाथ अमरनाथ सेवा समिति के प्रधान राजन कपूर ने बताया कि साइट नंबर 5 पर लगाए जा रहे भंडारे का शैड लगभग लगकर तैयार हो चुका है जबकि अन्य तैयारियां अभी चल रही हैं। बालटाल में मौसम सुहावना है लेकिन बीच-बीच में बारिश हो रही है। यात्रा के लिए श्रद्धालु 30 जून से पहुंचने शुरू हो जाएंगे।



कपूर ने बताया कि श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड की ओर से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधा दी जाएगी जिसके लिए भंडारा कमेटियों से भी समय-समय पर हुई मीटिंगों में चर्चा हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस बार की यात्रा पर पिछले वर्ष से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है।  वहीं पोषपत्री में 25वां भंडारा लगाने जा रहे शिव सेवक दिल्ली के प्रमुख राजीव सेठी ने बताया कि भंडारे के लिए सेवादार चंदनवाड़ी मार्ग से पोषपत्री पहुंच चुके हैं और बर्फ को हटाने के साथ शैड लगाने का काम शुरू किया गया है।  

Vatika